दैनिक भास्कर हिंदी: रामदेव बाबा के टर-टर वाले बयान पर IMA ने भेजा नोटिस, कहा- माफी नहीं मांगी तो 1000 करोड़ की मानहानि का केस दर्ज होगा

May 26th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने योग गुरू बाबा रामदेव के खिलाफ मानहानि का नोटिस जारी किया है। अगले 15 दिन में बाबा रामदेव को IMA से माफी मांगनी होगी। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उन पर एक हजार करोड़ की मानहानि का केस दर्ज किया जाएगा। IMA ने केन्द्र सरकार से बाबा रामदेव के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की है।

बाबा के बयान से भड़का IMA
IMA बाबा रामदेव के उस बयान पर भड़क गया जिसमें उन्होंने कहा था कि, “डॉक्टर तो टर टर टर करते रहते हैं वैक्सीन की डबल डोज़ के बाद भी मर गए जो खुद को न बचा पाए वो कैसे डॉक्टर हैं ?” इस बयान के बाद बाबा सबके निशाने पर आ गए। सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर लताड़ा गया। IMA ने अपने नोटिस में लिखा हैं कि बाबा रामदेव को ऐलौपेथी का “ए” तक नहीं आता। हम उन्हें जवाब देने के लिए तैयार है पर पहले वो अपनी योग्यता तो बताएं। नोटिस में IMA ने कहा है कि बाबा 15 दिन के भीतर माफी मांगे वरना एक हजार करोड़ रुपये का मानहानि का दावा किया जाएगा।

 

अपनी दवाई बेचने के लिए लगातार झूठ बोल रहे हैं बाबा
IMA ने कहा कि बाबा रामदेव लगातार झूठ बोल रहे है, रामदेव ने कहा कि उन्होंने अपनी दवाईयों का ट्रायल हमारे अस्पतालों में करवाया है पर जब हमने अस्पतालों का नाम पूछा तो वह नहीं बता पाए। उन्होंने कभी ट्रायल करवाया ही नहीं है। वह लगातार झूठ बोल रहे है। बाबा की टिप्पणी से लोगों में भी आक्रोश है। IMA ने कहा कि रामदेव टीकाकरण के खिलाफ विज्ञापन चला रहे है। वे ऐलौपेथी से जुड़े डॉक्टर के खिलाफ बयानबाजी कर रहे है, सरकार को महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई करनी चाहिए। अगर वह कार्रवाई नहीं करेगी तो आईएमए उत्तराखंड मुकदमा दर्ज करवाएगा।

 

खबरें और भी हैं...