अमरावती शहर के पीआर कार्ड संबंधी प्रकरणों का तत्काल करें निपटारा

Immediate settlement of cases related to PR card of Amravati city
अमरावती शहर के पीआर कार्ड संबंधी प्रकरणों का तत्काल करें निपटारा
पालकमंत्री ने कहा अमरावती शहर के पीआर कार्ड संबंधी प्रकरणों का तत्काल करें निपटारा

डिजिटल डेस्क, अमरावती । शासन आदेशानुसार वर्ष 2011 के पूर्व के सभी अतिक्रमण नियमानुकूल करना आवश्यक है। इस कारण अमरावती शहर के सभी पात्र लोगों के अतिक्रमण नियमानुकूल किए जाए तथा लंबित पीआर कार्ड के प्रकरणों का निपटारा कर नागरिकों को कार्ड देने के निर्देश महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने मनपा विभाग को दिए। 

अमरावती शहर के नागरिकों के मकान नियमाकुल करने, पीआर कार्ड लंबित प्रकरण को लेकर पालकमंत्री की अध्यक्षता में जायजा बैठक विभागीय क्रीड़ा संकुल के सभागृह में ली गई। वे इस अवसर पर बोल रहीं थीं। बैठक में पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख, पूर्व महापौर विलास इंगोले, मिलिंद चिमोटे, भूतपूर्व विपक्ष नेता बबलू शेखावत, जिलाधीश पवनीत कौर, मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर, मनपा शहर अभियंता रवींद्र पवार, उपअभियंता एम.एम. राऊत, उपअभियंता सुनील चौधरी, मनपा अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। सभी के लिए मकान योजना के मुताबिक कोई भी व्यक्ति बेघर न रहे इसके लिए आवश्यक प्रयास होना जरूरी है। शासकीय जगह पर निवासी प्रयोजन के लिए वर्ष 2011 के पूर्व के अतिक्रमण नियमाकूल होने चाहिए। 

 अमरावती मनपा क्षेत्र के नागरिकों की ओर से पीआर कार्ड बड़ी संख्या मंे लंबित रहने की शिकायतें प्राप्त हो रही है। नागरिकों के पीआर कार्ड संबंधित रही दुविधा दूर कर नागरिकों को तत्काल कार्ड उपलब्ध कर देने के निर्देश भी उन्होंने दिए। शहर के लंबित पीआर कार्ड प्रकरणों की संख्या तथा लंबित रहने के कारण बाबत विस्तृत जानकारी लेकर इन प्रकरणाें का तत्काल निपटारा करने तथा प्रधानमंत्री आवास योजना में नियमाकूल किए लाभार्थियों को पीआर कार्ड प्राथमिकता से दिलवाने संबंध की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी बैठक में पालकमंत्री ने दिए। इस कारण अब शहर में रहनेवाले हजारों झोपड़पट्टीवासियों को उनके हक का भूखंड मिलने में सहायता होगी। 

 

Created On :   4 May 2022 7:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story