केंद्र के निर्देश के अनुसार करें टीकाकरण -ठाकरे

Immunize according to the instructions of the center -
केंद्र के निर्देश के अनुसार करें टीकाकरण -ठाकरे
केंद्र के निर्देश के अनुसार करें टीकाकरण -ठाकरे

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में कोरोना टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए सभी संबंधित मशीनरी को एक-दूसरे के साथ समन्वय के साथ काम करने के निर्देश दिए हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कोरोना टीकाकरण के बारे में जानकारी दी।  इसके बाद मुख्यमंत्री ने वर्षा पर स्वास्थ्य विभाग और कोरोना से निपटने के लिए गठित टास्क फोर्स के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश भर में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। महाराष्ट्र में इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी तंत्र समन्वय के साथ केंद्र के निर्देशों के अनुसार टीकाकरण करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना टीकाकरण की तैयारी पूरी हो गई है।

तैयार हुए प्राथमिकता वाले समूह
पहले चरण में प्राथमिकता वाले समूह एक में स्वास्थ्य कर्मचारी, दूसरे समूह में पुलिस, सफाई कर्मचारी और केंद्रीय आरक्षित दल के जवानों जैसे फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भर में टीका वितरण प्रक्रिया, उसके परिवहन और टीका को उचित तामपान में रखने के बारे में सावधानी बरती जाए।

16 जनवरी से राज्य में शुरु हो जाएगा टीकाकरण
वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण शुरू हो जाएगा। जालना में टोपे ने कहा कि कोरोना टीकाकरण के लिए राज्य में निजी और सरकारी मिलाकर कुल 8 लाख डॉक्टरों का पंजीयन किया गया है। महाराष्ट्र के लिए 16 लाख कोरोना टीका तुरंत चाहिए। जिससे स्वास्थ्य कर्मियों को टीका दिया जा सके। 
 

Created On :   11 Jan 2021 2:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story