• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Important decision of Ice Skating Association Haryana - a player will be able to participate in only one event

हरियाणा: आईस स्केटिंग एसोसिएशन हरियाणा का महत्वपूर्ण फैसला-एक खिलाड़ी एक ईवेंट में ही ले सकेगा हिस्सा

October 4th, 2021

हाईलाइट

  • बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र लोहान व महासचिव नरेश सेलपाड़ ने संयुक्त रुप से की

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। आइस स्केटिंग एसोसिएशन हरियाणा की वार्षिक बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जिसमें मुख्य रुप से किसी भी जिला या प्रदेश स्तरीय चैम्पियनशिप में खिलाड़ी महज एक प्रकार के ईवेंट में ही हिस्सा ले सकेंगे। यदि कोई खिलाड़ी स्पीड स्केटिंग मे हिस्सा लेता है तो वह उसी समय होने वाली फिगर आईस स्केटिंग में भाग नहीं ले सकेगा। इसी प्रकार यदि किसी पदाधिकारी के परिजन इस चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रहें है तो वे इवेंट विशेष के दौरान उन्हें इस जिम्मेवारी से मुक्त माना जाएगा। साथ ही नियमों की अनदेखी करने वाले पदाधिकारियों को सदा के लिए संगठन से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

ये महत्वपूर्ण निर्णय हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन की गुरुग्राम के एक होटल में आयोजित वार्षिक बैठक में लिए गए। इस बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र लोहान व महासचिव नरेश सेलपाड़ ने संयुक्त रुप से की, जबकि मुख्य अतिथि के तौर पर फुटबॉल एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष सूरजपाल अम्मू मौजूद रहे। ये सभी फैसले गुरुग्राम में 18 से 21 अक्टूबर को होने वाली पांचवीं स्टेट आईस स्केटिंग चैम्पियनशिप से ही लागू रहेंगे। इससे पहले प्रदेश व जिला कार्यकारिणी का विस्तार किया गया जिसमें प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान व महासचिव नरेश सेलपाड़ ने सदन की सहमति से नरेन्द्र सुहाग को वरिष्ठ उपाध्यक्ष,मुकेश बत्रा को कोषाध्यक्ष, रश्मी राय गुरुग्राम को उपाध्यक्ष, राज कपूर को तकनीकी निदेशक व दीपक यादव को कॉरपोरेट लाईजनिंग ऑफिसर नियुक्त किया गया। रानी कौशिक को जींद का कार्यकारी अध्यक्ष तो राजेश शर्मा का जींद जिले का महासचिव बनाया गया।

इसी कड़ी में फतेहाबाद, झज्जर, कैथल, रेवाड़ी व पंचकुला की कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। इस दौरान विनोद कुमार महासचिव गुरुग्राम, सीनियर कोच राज कपूर, हिसार के सचिव दीपक कोहाड़, कोच सुमन सोनीपत, सोनू सहरावत, पंचकूला से कर्ण सिंह, अजीत कुमार रोहतक, राजकुमार सोनीपत, प्रमोद कौशिक फतेहाबाद, संदीप कुमार व कैलाश झज्जर, संदीप ढांडा सहित भारी संख्या में पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे। हरियाणा आईस स्केटिंग के महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि पांचवीं स्टेट चैम्पियनशिप में स्पीड व फिगर आईस स्केटिंग के मुकाबलों में अंडर-10, 10 से 13, 13 से 15, 15 से 17, 17 से 19 आयु वर्ग व सीनियर वर्ग में 19 वर्ष से अधिक आयु के खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे। ये मुकाबले लडक़ों व लड़कियों के दोनों वर्गों में समान रुप से होंगे।

पांचवीं स्टेट आईस स्केटिंग चैम्पियनशिप में गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, करनाल, जींद, कैथल, भिवानी, सोनीपत, रोहतक, मेवात, फतेहाबाद, सिरसा, हिसार, भिवानी, रेवाड़ी, महेन्द्रगढ़ सहित 20 जिलों के 16-16 स्केटर्स इस चैंपियनशिप में अपना दमखम दिखाएंगे। साथ ही स्टेट विनर्स को नेशनल चेम्पियनशिप में भाग लेंने का मौका मिलेगा।

(वार्ता)