दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर शहर की अहम वारदातें, चोरी-धमकी देन वाले हुए अंदर

March 23rd, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उमरेड थाने से दो किमी दूर गोकुल रेस्टोरेंट एंड बार के शटर का ताला तोड़कर अज्ञात चोर करीब 2 लाख 46 हजार 100 रुपए की विदेशी शराब सहित 2 लाख 55 हजार 100 रुपए का  माल चुरा ले गए। इस घटना के पूर्व बेला थाना क्षेत्र में चोरों ने गोवर्धन बार के शटर का ताला तोड़कर सवा लाख रुपए की विदेशी शराब चुराई थी। पुलिस के अनुसार मां वैष्णवी  अपार्टमेंट बस स्टॉप के पास उमरेड निवासी अश्विन कावरे ने उमरेड थाना में बार से शराब चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है।  अश्विन के अनुसार उनका गिरड़कर ले-आउट उमरेड में गोकुल रेस्टाेरेंट एंड बार है। उन्होंने 19 मार्च को रात करीब 8 बजे बार बंद किया। 20 मार्च को लाॅकडाउन के कारण शासकीय आदेश पर बार बंद रखा था।  21 मार्च को बार प्रबंधक ने उन्हें घटना की जानकारी दी। अज्ञात चोरों ने बार के शटर का ताला तोड़कर बार में रखी विविध प्रकार की 2 लाख 46 हजार 100 रुपए की विदेशी शराब, 3 हजार रुपए की  डीवीआर मशीन,  6 हजार रुपए के दो कूलर चुरा लिए। अश्विन की  शिकायत पर उमरेड पुलिस ने धारा 454, 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक  राजेश  पाटील कर रहे हैं।

ऑटो चुराने वाले दो नाबालिग गिरफ्त में, परिजनों को सौंपा
घर के सामने से तीन पहिया ऑटो चुराने वाले दो नाबालिगों को पुलिस ने गिरफ्त में लिया। पश्चात  सूचना पत्र देकर उन्हें परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस के अनुसार  प्लाॅट नं.-137, गुलमोहर नगर, कलमना निवासी श्रीकृष्णा वानेरे का तीन पहिया ऑटो (एम.एच.-49-ए.आर.-0363) घर के सामने से दो नाबालिगों ने 18 से 19 मार्च के दरमियान चुरा लिया। श्रीकृष्णा की शिकायत पर कलमना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया। पश्चात पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो नाबालिगों को गिरफ्त में लिया और उनके कब्जे से ऑटो जब्त किया। दोनों ऑटो में घूम रहे थे। 

विजय मोहड़ हत्याकांड के आरोपी को जमानत
 नागपुर सत्र न्यायालय ने गैंगस्टर विजय मोहोड़ हत्याकांड में आरोपी विजय उर्फ चिंटू चुग को जमानत प्रदान की है। हुड़केश्वर पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ धारा 302, 365, 201, 120-ब और मकोका समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज है। दरअसल, यह मामला गैंगस्टर विजय मोहोड़ की हत्या का है। जून 2019 में पुरानी दुश्मनी के चलते विजय की हत्या कर दी गई । पुलिस में दर्ज मामले के अनुसार हुड़केश्वर क्षेत्र में एक भोजनालय विजय मोहड़ मौजूद था। इसी दौरान एक कार में विरोधी गैंग के लोग आ धमके और  अपहरण कर विजय मोहोड़ को ले गए । सोमवार को सुबह करीब 5.00 बजे बेला हरि के पास एक खेत में विजय मोहोड़ का शव मिला । मामले में आरोपी की ओर से एड. कमल सतूजा और एड. कैलाश डोडानी ने पक्ष रखा। 

बिजली गुल होने पर कार्यालय में घुसकर दी धमकी
बिजली गुल होने का गुस्सा एक व्यक्ति ने विभाग के कर्मचारियों पर उतारा। उसने कार्यालय में घुसकर गाली-गलौज की और उन्हें धमकाया। सोमवार को वाठोडा थाने में आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज िकया गया। आम्रपाली नगर निवासी उमेश गौरकर (35), बिजली विभाग में कार्यरत है। रविवार को दोपहर करीब 2.45 बजे वह अपने सहकर्मियों के साथ तरोड़ी स्थित कार्यालय में था, तभी परिसर में रहने वाला चेतन उरकुड़े नामक व्यक्ति बिजली गुल होने से नाराज होकर कार्यालय में घुसा और कर्मचारियों से गाली-गलौज करने लगा। उसने कार्यालय के प्रतिबंधित क्षेत्र में भी प्रवेश कर हंगामा खड़ा िकया और काम में बाधा उत्पन्न की। चेतन के खिलाफ मामला दर्ज िकया गया है। 

 


 

खबरें और भी हैं...