भोपाल में जनवरी से अब तक बगैर छुटटी लिए एक नर्स ने दी 62 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन

In Bhopal, the nurse gave the vaccine to 62 thousand people without taking any leave
भोपाल में जनवरी से अब तक बगैर छुटटी लिए एक नर्स ने दी 62 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन
मध्य प्रदेश भोपाल में जनवरी से अब तक बगैर छुटटी लिए एक नर्स ने दी 62 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन
हाईलाइट
  • नर्स ने किया 62 हजार 326 व्यक्तियों का सफल टीकाकरण

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में सबसे बड़ा हथियार वैक्सीन को माना गया है। इसके लिए अभियान और महाअभियान चल रहा है। मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाने में लगे हैं। राजधानी में एक ऐसी महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता है जिन्होंने जनवरी से अब तक बगैर छुटटी लिए 62 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी है ।

कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान जारी है। इसमें सभी अपनी भूमिका निभाने में कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसी ही एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता है नर्स गायत्री श्रीवास्तव, जिन्होंने सतत प्रयास कर 62 हजार 326 व्यक्तियों का सफल टीकाकरण किया है।

नर्स गायत्री श्रीवास्तव बताती है कि कोविड काल मे पीड़ितों की जांच से लेकर उनके उपचार में उन्होंने बस सेवाभावी नागरिक की भूमिका निभाई है। वे बताती है कि 16 जनवरी से प्रारंभ हुए टीकाकरण अभियान से जुड़कर उन्होंने नई भूमिका निभाई। उन्होंने शासन द्वारा निर्धारित शिविरों में पहुंचकर टीकाकरण किया। वे कहती है कि टीकाकरण के लिए नागरिको को समझाने में शुरू में कुछ दिक्कत आयी लेकिन बाद में नागरिको ने भी इसे सहर्ष अपनाया, जिससे हम इस मुकाम पर पहुंचे। उन्होंने भोपाल के शत-प्रतिशत टीकाकृत होने पर प्रसन्नता के साथ संतुष्टि भी व्यक्त की है।

(आईएएनएस)

Created On :   29 Sep 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story