सीएम योगी ने दिए निर्देश, कहा- ग्रामीण यूपी के स्कूल और कॉलेज में होंगे टीकाकरण केंद्र

In rural UP, there will be vaccination centres in schools and colleges
सीएम योगी ने दिए निर्देश, कहा- ग्रामीण यूपी के स्कूल और कॉलेज में होंगे टीकाकरण केंद्र
उत्तर प्रदेश सीएम योगी ने दिए निर्देश, कहा- ग्रामीण यूपी के स्कूल और कॉलेज में होंगे टीकाकरण केंद्र

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि दूरदराज के इलाकों में टीकाकरण प्रक्रिया के व्यापक कवरेज के लिए स्कूलों और कॉलेजों को टीकाकरण केंद्रों में परिवर्तित किया जाए। उन्होंने बड़ी संख्या में गैर टीककृत आबादी को कवर करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया। सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, राज्य के 67 जिलों में रविवार को पिछले 24 घंटों में कोई भी कोविड मामला सामने नहीं आया।

हालांकि, इसी अवधि में, राज्य भर से कोविड के 12 मरीज सामने आए और बताया गया कि तीन मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं। राज्य में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 99 है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि प्रक्रिया को मजबूती और तेजी से आगे बढ़ाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में शिफ्टवार टीकाकरण करें। ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की प्रक्रिया में तेजी लाना जरूरी है।

इसके लिए अंतर-विभागीय समन्वय किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, गांवों में स्वास्थ्य विभाग को शिफ्ट के अनुसार टीकाकरण करना चाहिए और इसे तेजी से करना चाहिए। स्कूलों और कॉलेजों को दूरस्थ क्षेत्रों में व्यापक कवरेज के लिए टीकाकरण केंद्रों के रूप में दोगुना किया जाना चाहिए। लगभग 69 प्रतिशत पात्र वयस्क आबादी को अब तक कोविड वैक्सीन की पहली खुराक मिल चुकी है। सरकार ने दावा किया कि राज्य में लगातार तीन महीनों से ताजा कोविड मामलों की संख्या 50 अंक से कम है।

(आईएएनएस)

Created On :   15 Nov 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story