• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • In Ujjain district, the vaccination campaign started with enthusiasm, a large number of people came out from their homes since morning to get vaccinated!

दैनिक भास्कर हिंदी: उज्जैन जिले में टीकाकरण अभियान उत्साह से प्रारंभ हुआ बड़ी संख्या में लोग सुबह से ही घरों से टीका लगवाने के लिए निकले!

June 21st, 2021

डिजिटल डेस्क | उज्जैन उज्जैन जिले में आज सुबह 9:30 बजे से टीकाकरण का महाअभियान प्रारंभ हुआ। जिले में एक दिन में 75000 टीके एक साथ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सुबह से ग्रामीण क्षेत्रों एवं शहरी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाने के लिए एकत्रित हो रहे थे। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज उज्जैन शहर एवं उज्जैन ग्रामीण क्षेत्र में जाकर विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया तथा सरपंच सचिवों एवं प्रेरकों को टीकाकरण के लक्ष्य प्राप्त करने हेतु उत्साहित किया। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज सुबह उज्जैन शहर के सरस्वती शिशु मंदिर एवं शासकीय उत्कृष्ट उ. माध्यमिक विद्यालय में स्थापित टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया .इसके बाद कलेक्टर श्री आशीष सिंह, विधायक श्री पारस जैन व नगर निगम आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल ने उज्जैन के शासकीय हाई सेकेंडरी स्कूल फाजलपुरा में स्थापित टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया तथा टीकाकरण करवाने आए लोगों से चर्चा की एवम स्कूल परिसर में पौधारोपण किया। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने घटिया तहसील के ग्राम कदवाली के टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया।यहां पर सरपंच ने बताया कि दोपहर तक 138 लोगों ने टीका लगाया है इस केंद्र का लक्ष्य 200 टीके लगाने का है।

इस अवसर पर विधायक श्री रामलाल मालवीय एसडीएम श्री गोविंद दुबे सरपंच श्री सत्येंद्र सिंह मौजूद थे। इसके बाद कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने तराना तहसील के ग्राम ठुकराल में टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। यहां पर टीका लगवाने वाले वाले व्यक्तियों के लिए की गई व्यवस्थाओं पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की। सरपंच श्री गणेश नागराज से चर्चा की तथा कहा कि गांव में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त किया जाना चाहिए।सरपंच ने बताया कि दोपहर तक 165 लोगों ने टीका लगवा लिया है। उन्होंने महिदपुर तहसील के ग्राम घोसला में भी टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया तथा निर्देश दिए कि टीका लगवाने आए आने वाले व्यक्तियों की बैठने की प्रशासनिक व्यवस्था की जाए तथा उनकी सुविधा का ध्यान रखा जाए।

खबरें और भी हैं...