दैनिक भास्कर हिंदी: प्रदेश में पुन: सरकार बनाने का संकल्प -भाजपा का नवनिर्मित कार्यालय लोकार्पित

September 23rd, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी जबलपुर के बहुप्रतीक्षित नवनिर्मित कार्यालय का लोकार्पण भव्य समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्री विनय सहस्त्रबुद्धे, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा आदि की उपस्थिति में किया गया।

सभी 94 सीटें जीतें
रानीताल चौक के पास निर्मित भाजपा कार्यालय के लोकार्पण समारोह में अतिथियों द्वारा सर्वप्रथम पार्टी के ध्वज का ध्वजारोहण कर शिलालेख का अनावरण एवं भारतमाता व पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन किया गया। इसके पश्चात सभी आमंत्रित अतिथियों ने कार्यालय का भ्रमण किया तदोपरांत रानीताल स्टेडियम में आयोजित समारोह में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल  ने कहा कि भाजपा कार्यालय के लोकार्पण समारोह में कार्यकर्ताओं का समागम हुआ है और भाजपा की पहचान व ताकत कार्यकर्ता ही है। हमारी पहचान त्याग तपस्या और बलिदान से ही है। हमारे पूर्वजों ने अपने अथक परिश्रम और बलिदान के बाद संगठन को खड़ा किया है।  इस कार्यालय से महाकौशल की 94 विधानसभा सीटों में से 94 सीटें तथा लोकसभा की 13 में से 13 सीटें जीतने की योजना बने ऐसा हमारा प्रयास होना चाहिये।

कार्यालय हमारे कार्य का केन्द्र है - शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस अवसर पर कहा कि कार्यालय हमारे कार्य का केन्द्र होता है और इसे केन्द्र बनाकर हम कार्य करें क्योंकि हमारी पार्टी के चार अंग हैं जिनमें कार्यकर्ता, कार्यक्रम, कार्यालय और कोष आते हैं। हमारे पास ऊर्जावान एवं अनुभवी कार्यकर्ता हैं जो अपनी मेहनत के बल पर आने वाले चुनावों में फिर से पार्टी की विजय पताका फहरायेंगे। श्री चौहान ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास प्रारंभ से ही ऐसा नेतृत्व रहा है जिनसे प्रेरणा मिलती है जिनमें डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी बाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, कुशाभाऊ ठाकरे, राजमाता सिंधिया, नारायण प्रसाद गुप्ता के साथ सुदरलाल पटवा, कैलाश जोशी, दादा बाबूराव परांजपे ने अपने परिश्रम और लगन से पार्टी को खड़ा किया और हमारा सफर यहां तक पहुंचा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आगामी 25 सितम्बर को भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन हो रहा है यह अनूठा कार्यक्रम होगा जिसमें कार्यकर्ताओं का समागम बड़ी संख्या में होगा और हमें प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह का मार्गदर्शन मिलेगा।

भाजपा के पास एक वैचारिक प्रतिबद्धता
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद श्री राकेश सिंह ने इस अवसर पर कहा कि कार्य, कार्यकर्ता और कार्यालय का महत्वपूर्ण स्थान है क्योंकि हमारी पार्टी में भाव और लक्ष्य को महत्ता दी गई है। भाजपा के पास एक वैचारिक प्रतिबद्धता है और इसी प्रतिबद्धता के साथ आगे बढऩे के लिये समय -समय पर हमें नई ऊर्जा मिले उसके लिये कार्यालय ही सबसे महत्वपूर्ण स्थान होता है। श्री सिंह ने कहा कि भाजपा हमारी माँ है और कार्यालय हमारी माँ का आंचल है हमें भी कार्यालय में वही सुकून मिलेगा जो कि एक छोटे बच्चे की तरह अपनी माँ के आंचल में पहुंचने पर मिलता है। कार्यक्रम के दौरान लोकतंत्र सैनानियों (मीसाबंदियों) को अतिथियों द्वारा ताम्रपत्र से सम्मानित किया गया तथा शूटिंग चैम्पियनशिप में नगर का नाम रोशन करने वाली गोल्ड मैडलिस्ट श्रेया अग्रवाल व महिमा अग्रवाल को मुख्यमंत्री जी द्वारा सम्मानित किया गया।

 

खबरें और भी हैं...