जालना में जारी है आयकर विभाग की कार्रवाई

Income tax departments action continues in Jalna
जालना में जारी है आयकर विभाग की कार्रवाई
महाराष्ट्र जालना में जारी है आयकर विभाग की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, जालना। बाराती बन कर आए आयकर विभाग ने पिछले 3 अगस्त से जालना में डेरा डाला हुआ है। यहां आयकर विभाग ने एसआरजे पित्ती स्टील प्राइवेट लिमिटेड और कालिका स्टील्स अलॉय प्रा.लि. के जालना, औरंगाबाद, नाशिक और मुंबई के 30 परिसरों में छापा मारकर करीब 390 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। आपनी कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग ने अब तक ३० लॉकर्स की जांच की, जबकि शेष ३० लॉकर्स की जांच अभी भी बाकी है।  

गौरतलब है कि जालना में आयकर विभाग द्वारा मारे गए छापे की देश भर में चर्चा चल रही है। यहां पर स्टील व्यवसायी व अन्य व्यावसायियों की बेनामी संपत्ति व आयकर चुराने के मामले की जांच में फिल्मी स्टाइल से आयकर विभाग द्वारा छापा मारा गया। इस छापे में आयकर विभाग को नगद, सोना, जवाहरात व स्थाई संपत्ति के कागजाद हाथ लगे हैं। इसकी जांच होने के बाद ही इस छापे की व्यापकता सामने आएगी। इस दरमियान आज जालना एमआईडीसी में आयकर विभाग के छापे की दहशत नजर आई। कंपनियों व अन्य स्थानों पर लोगों में छापे की चर्चा चल रही थी। स्टील कंपनियों के गेट पर कंपनी प्रबंधन द्वारा अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की नियुक्ति कर किसी को भी अंदर आने से रोका जा रहा था।     

3 अगस्त से जारी इस कार्रवाई को इस कदर गुप्त रखा गया था कि, जालनावासियों को भी इसकी भनक नहीं लगी, लेकिन दो दिन पहले मीडिया को इस छापे की खबर लग गई और मीडिया में यह खबर सुर्खियां बन गई। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की कार्रवाई अभी भी जारी है। उम्मीद जताई जा रही है कि, विभाग को अभी भी कई बेनामी या अवैध संपत्तियां मिल सकती है। इस कार्रवाई से जालना की अन्य स्टील कंपनियां भी सतर्क हो गई है। मीडिया में यह खबर आने के बाद से मीडिया के संपर्क में रहनेवाले सभी आयकर अधिकारियों व कर्मरियों के फोन स्विच ऑफ हो गए हैं। फिलहाल जालना में आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है, जिसमें कुछ अन्य कंपनियों का भी कच्चा चिठ्ठा खुलने की संभावना है। 

सूत्रों की माने तो, पिछले दिनों शहर के जिंदल मार्केट परिसर में आयकर विभाग के वाहन पहुंचे। इन वाहनों पर "दुल्हनिया ले जाएंगे" जैसे पोस्टर भी लगे थे और बाकायदा वधु-वर का स्टीकर भी बनाया गया था। शहर में जब आयकर विभाग के काफिले ने प्रवेश किया, तो ऐसे लग रहा था कि, ये लोग किसी विवाह की बाराती हो, लेकिन अचानक ये बाराती गायब हो गए। इन वाहनों में सवार आयकर अधिकारियों ने जिंदल मार्केट की तीन दुकानों को सील किया। शहर में एक व्यवसायी के दफ्तर पर भी छापामार कारवाई हुई। फिलहाल आयकर विभाग की छापे की यह कार्रवाई जारी रहेगा। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। इस कारवाई में आयकर विभाग के हाथ क्या लगा इसकी जानकारी नही मिल पायी।

Created On :   12 Aug 2022 5:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story