सांसद प्रतिनिधि के रिश्तेदार सहित पांच फर्मों पर आयकर का छापा

Income Tax raid on five firms including relatives of mp umaria
सांसद प्रतिनिधि के रिश्तेदार सहित पांच फर्मों पर आयकर का छापा
सांसद प्रतिनिधि के रिश्तेदार सहित पांच फर्मों पर आयकर का छापा

डिजिटल डेस्क,उमरिया। सांसद प्रतिनिधि व भाजपा नेता शंभू लाल खट्टर के भाई घनश्याम खट्टर के संस्थान सहित 5 अन्य बड़ी व्यवसायिक फर्मों पर आय विभाग की टीम ने छापे मारे हैं । शहडोल, कटनी की संयुक्त 45 सदस्यीय टीमों द्वारा छापेमारी की गई है।  जय स्तंभ स्थिति  केके ट्रेडर्स, केके वेयर हाउस, स्टेशन रोड में घनश्याम खट्टर, राजू खट्टर के अनाज प्रतिष्ठान व हार्डवेयर, आहूजा ट्रेडर्स की दुकानों पर अधिकारियों द्वारा रिकार्ड तलब कर मौके पर जांच की जा रही है।

जानकारी अनुसार अधिकारियों की एक साथ छापेमारी शुरु हुई। 45 सदस्यीय टीम में बीआर पण्डा शहडोल व अनिल जार्ज आयकर अधिकारियों के नेतृत्व में जांच की जा रही है। वित्तीय वर्ष के अंत में छापेमारी की टाइमिंग से माना जा रहा है कि मामला आय-व्यय संबंधी गड़बड़ी को देखते हुए हुई है। कार्रवाई के दौरान ये प्रतिष्ठान  शहर की बड़ी व्यवसायिक प्रतिष्ठान मानी जाती हैं। माह में इनका टर्नओवर करोड़ों है।
दिनभर चली जांच, टैक्स चोरों में हड़कंप
टीम में शामिल अधिकारियों अधिकारियों का कहना था जांच पूरी होने के बाद ही सारे तथ्य सामने रखे जाएंगे। हालांकि सूत्र बताते हैं यह आय-व्यय के दौरान टैक्स चोरी का मामला है। करोड़ों के टर्नओवर वाली ये कंपनियां आय विभाग की आंख में धूल झोंककर हर साल करोड़ों रुपए टैक्स चोरी कर रहीं हैं। हालांकि इस संबंध में अभी तक जांच अधिकारी कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर पाए हैं। संभव है आज बुधवार को शाम तक जांच टीम कार्रवाई की जानकारी दे। दूसरी ओर शहर में आयकर विभाग की दनादन आधा दर्जन जगह पर छापेमारी से अवैध कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। स्टेशन रोड किनारे संचालित इन दुकानों में दिनभर खामोशी छाई रही। सूत्र बताते हैं अधिकारियों को आय व्यय के संबंध में रिकार्ड की गड़बड़ी भी मिली है।
टैक्स सर्वे की भी संभावना
 ट्रेडिंग कंपनी से लेकर हार्डवेयर के ये व्यवसायी करोड़ों रुपए इंकम टैक्स श्रेणी में आते हैं। चूकि वित्तीय वर्ष 2018-19 आखिरी चरण में है। इसलिए माना जा रहा है कि टैक्स में गड़बड़ी को लेकर भी यह छापेमारी की गई है। मंगलवार को दिनभर रिकार्ड खंगालने के बाद संभावना जताई जा रही है कि आज बुधवार को आयकर की टीम अपनी जांच में पाए गए तथ्य सार्वजनिक कर सकती है।

 

Created On :   27 Feb 2019 8:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story