दैनिक भास्कर हिंदी: NCL कांट्रेक्टर के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

May 25th, 2018

डिजिटल डैस्क सिंगरौली (वैढऩ)। NCL के कांट्रेक्टर रवि सिंह के जयंत स्थित कैम्प ऑफिस में शुक्रवार को इनकम टैक्स की उच्च स्तरीय टीम ने छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई सुबह करीब 7 बजे से शुरू की गई। जिसमें टीम अचानक ही कांट्रेक्टर के जयंत स्थित कैम्प ऑफिस से लेकर जयंत आवासीय परिसर में स्थित आवास सहित अन्य कई ठिकानों पर एक साथ पहुंची। जिससे कांट्रेक्टर के यहां हड़कंप मच गया, लेकिन खास बात यह रही कि इसकी भनक काफी देर तक बाहर किसी को नहीं रही, क्योंकि कांट्रेक्टर के यहां आये दिन लक्जरी गाड़ियों की आवाजाही रहती थी। इससे लक्जरी इनोवा गाड़ियों में पहुंची इनकम टैक्स टीम के आने को कोई समझ ही नहीं पाया।

सूत्र बताते हैं कि इस कार्रवाई में इनकम टैक्स की टीम कांट्रेक्टर के मोरवा, शक्तिनगर सहित NCL की कुछ खदानों में संचालित साइट पर भी पहुंची है और वहां पर कांट्रेक्टर की शिकायतों से जुड़े दस्तावेजों को खंगाल रही है। खास बात यह है कि कार्रवाई करने वाली इनकम टैक्स की टीम में लोकल  विभाग के किसी अधिकारी-कर्मचारी को नहीं रखा गया है। टीम में जुबलपुर, सतना सहित अन्य जगहों के अधिकारी शामिल है। वहीं टीम का नेतृत्व आईजी रैंक के एक ऑफीसर द्वारा करना बताया जा रहा है। कार्रवाई को लेकर अभी टीम के द्वारा किसी भी तरह की जानकारी साझा नहीं करके कहा गया है । कार्रवाई पूर्ण होने के बाद ही स्पष्ट जानकारी साझा की जा सकेगी।

NCL महकमें में मचा हड़कंप
कांट्रेक्टर के ज्यादातर सभी कांट्रेक्ट कार्य NCL क्षेत्र अंतर्गत ही संचालित है। जिसमें अधिकतर कार्य करोड़ों या उससे ज्यादा लागत वाले हैं। ऐसे में बड़े नाम वाले कांट्रेक्टर से कंपनी के हर स्तर के छोटे-बड़े अधिकारियों-कर्मचारियों का मेलजोल भी था जिससे उन सभी में भी इस कार्रवाई को लेकर दिनभर हड़कंप मचा रहा।कांट्रेक्टर के यहां आये दिन लक्जरी गाड़ियों की आवाजाही रहती थी इससे लक्जरी इनोवा  गाड़ियों में पहुंची इनकम टैक्स टीम के आने को कोई समझ ही नहीं पाया।