MP: इनकम टैक्स छापा, भोपाल के रोड ठेकेदार से 1 करोड़ 70 लाख बरामद

MP: इनकम टैक्स छापा, भोपाल के रोड ठेकेदार से 1 करोड़ 70 लाख बरामद

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आयकर विभाग की मप्र की राजधानी भोपाल में एक बड़ी कार्रवाई सामने आई है। आयकर विभाग ने रोड ठेकेदार निलय जैने के तीन ठिकानों पर छापा मारा है। जानकारी के अनुसार 1 करोड़ 70 लाख कैश और 70 लाख रुपए की कीमत की ज्वेलरी की बरामद की है। 

 

 

विभाग ने निलय जैन के तीन ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। कार्रवाई शुरू होने के एक घंटे बाद ही विभाग को घर से 1 करोड़ रुपए बरामद हुए। कैश को गिनने के लिए आयकर विभाग को नोट मशीन की मदद लेनी पड़ी। 

सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग ने सबसे पहले निलय जैन का टीटी नगर स्थित बैंक ऑफ इंडिया का लॉकर खुलवाया। वहां टीम को 70 लाख रुपए कैश मिले। ठेकेदार जैन रोड बनाने के साथ स्टोन क्रेशिंग की मशीन चलाते हैं। उनका बिल्डर अजय शर्मा के साथ संयुक्त करोबार भी है। विभाग की टीम ने अजय शर्मा के एमपी नगर जोन-2 स्थित ऑफिस में भी सर्वे किया। आयकर विभाग को जैन के यहां मिले दस्तावेजों में बड़े पैमाने पर कैश में लेनदेन के प्रमाण मिले हैं। कई जमीन भी नकदी में खरीदी गई है।

आयकर विभाग का अनुमान है कि इसके जरिए जैन ने करीब 20 करोड़ रुपए की आय छुपाई है। वहीं नोट गिनने में लग रहे समय के बाद विभाग ने चार लॉकर खोलने काम आगे टाल दिया है। चारों लॉकर खुलने के बाद नकदी और ज्वैलरी का अनुपात और बढ़ेगा। 


 

Created On :   20 Feb 2019 5:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story