comScore

MP: विवादों में घिरे कमलनाथ, बोले- मेरा भारत महान नहीं, अब बदनाम देश; बीजेपी का पलटवार

May 28th, 2021 18:43 IST
MP: विवादों में घिरे कमलनाथ, बोले- मेरा भारत महान नहीं, अब बदनाम देश; बीजेपी का पलटवार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ एक बार फिर अपने बयान को लेकर घिर गए हैं। कमलनाथ ने शुक्रवार को सतना जिले के मैहर में कहा कि आज भारत महान नहीं बल्कि बदनाम देश है। सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते। कमलनाथ ने कहा कि किसी ने मुझे न्यूयॉर्क से फोन किया कि भारत के जो लोग टैक्सी चला रहे हैं, उनकी टैक्सी पर कोई नहीं बैठ रहा है।

कमलनाथ के इस बयान में बीजेपी ने जमकर निशाना साधा है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहा कि सोनिया गांधी को जवाब देना चाहिए। क्या आप कमलनाथ के बयान से सहमत हो? सत्ता जाने के बाद लगता है कमलनाथ ने मानसिक संतुलन खो दिया है। कमलनाथ ने इसी धरती पर जन्म लिया और कह रहे हैं कि भारत बदनाम है। पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी क्या वे ऐसी कांग्रेस चाहते थे।

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कमलनाथ जी, मेरा भारत महान था, महान है और महान ही रहेगा, लेकिन चीनी दिमाग से सोचने और इटालियन चश्मे से देखने वालों को यह नजर नहीं आएगा। आप जैसों को तो गोस्वामी तुलसीदास जी कहकर गये हैं कि 'जाको प्रभु दारुण दुःख देही, ताकि मति पहले हर लेही।' छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल ने  कहा कि राहुल गांधी हों या कमलनाथ हों वे भारत में पैदा हुए हैं और इसी देश को बदनाम कर रहे हैं।

बता दें कि कमलनाथ मैहर में मां शारदा देवी के दर्शन करने गए थे। पूजा अर्चना करने के बाद मैहर सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में ये बयान दिया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र की मोदी और प्रदेश की शिवराज सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कई सवाल दागे। सरकार पर आंकड़े छुपाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने शिवराज सरकार पर कई वार किए हैं।

पूर्व सीएम ने कहा कि प्रदेश में नए किस्म का माफिया है... कोविड माफिया। भारतीय जनता पार्टी के नेता 10 हजार रुपये लेकर अस्पतालों में मरीजों को बेड दिलवाते हैं। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश के शमशान और कब्रिस्तान में डेढ़ लाख लाशें पहुंची हैं, 70 फीसदी का कारण कोविड है। कमलनाथ ने कहा कि राज्य सरकार कोविड से होने वाली मौतों के आंकड़ों को जारी करने से डरती क्यों है? अपना प्रदेश आज शासन भरोसे नहीं भगवान भरोसे है।

कमेंट करें
H0Cen
कमेंट पढ़े
Shubham Shrivastava June 11th, 2021 10:18 IST

ss