comScore

सुविधा: भारत की पहली Air Taxi की शुरुआत, अब 45 मिनट में चंडीगढ़ से पहुंचेंगे हिसार

सुविधा: भारत की पहली Air Taxi की शुरुआत, अब 45 मिनट में चंडीगढ़ से पहुंचेंगे हिसार

डिजिटल डेस्क, चडीगढ़। देश में आज से पहली एयर टैक्सी सुविधा की शुरुआत हो चुकी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मोदी सरकार की महत्वकांक्षी योजना 'उड़ान' के तहत हवाई टैक्सी सेवा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा, देश में पहली बार हवाई टैक्सी के तौर पर छोटे विमान का इस्तेमाल यात्रियों के आवागमन की सुविधा के लिए किया जा रहा है।

बता दें कि इस सेवा के पहले चरण में चंडीगढ़ से हिसार आना-जाना सुगम हो जाएगा। इस एयर टैक्सी में पायलट समेत चार लोग सवार हो सकेंगे। महज 45 मिनट का सफर तय करते हुए आप चंडीगढ़ से हिसार पहुंच जाएंगे। वहीं, दूसरे चरण में हिसार से देहरादून के लिए सेवाएं 18 जनवरी को शुरू की जाएंगी। जबकि तीसरे चरण में चंडीगढ़ से देहरादून और हिसार से धर्मशाला तक के दो और मार्गों को 23 जनवरी को जोड़ा जाएगा।

बता दें कि इस एयर सर्विस की शुरुआत हरियाणा के झज्जर स्थित बेरी गांव के बेटे कैप्टन वरुण सुहाग कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कैप्टन वरुण सुहाग ने एयर टैक्सी सर्विस के स्टार्टअप की शुरुआत 2015 में की थी। उनका मकसद है कि भारतीयों को सस्ता हवाई सफर और समय बचाना है। कैप्टन वरूण पूर्व थल सेनाध्यक्ष दलबीर सुहाग के भतीजे हैं। 

कमेंट करें
pK09z