इंदौर: डांसिंग स्टाइल में लोगों को ट्रैफिक रुल समझा रही है ये लड़की, देखें वीडियो

इंदौर: डांसिंग स्टाइल में लोगों को ट्रैफिक रुल समझा रही है ये लड़की, देखें वीडियो

डिजिटल डेस्क, इंदौर। मध्यप्रदेश के महानगर इंदौर में एक लड़की का सड़कों पर डांस करता हुआ वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल यह लड़की अलग ही अंदाज में डांस के जरिए लोगों को सीट बेल्ट लगाने और हेलमेट पहनने के लिए जागरूक कर रही है। वहीं यदि कोई सीट बेल्ट लगाता है या हेलमेट पहनता है, तो वह उसे थैंक्यू भी कहती है। इंदौर ट्रैफिक पुलिस ने भी अपने ट्विटर अकाउंट में इसका एक वीडियो भी शेयर किया है। ट्रैफिक नियमों के लिए दिशा-निर्देश देने वाली इस लड़की का नाम शुभी जैन है, जो पुणे के सिम्बायोसिस कॉलेज की MBA छात्रा है।

 

 

इंदौर ट्रैफिक पुलिस ने शुभी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि "वॉलंटियर्स पूरे जज्बे के साथ आदर्श मार्ग पर जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं इसके साथ ही इंदौर को एक नए और बेहतर बदलाव की तरफ ले जा रहे हैं। उम्मीद है हम सभी अपने प्रयासों से जल्दी ही इंदौर को ट्रैफिक में आदर्श शहर बनाएंगे।"

कुछ ऐसा है अंदाज

23 साल की शुभी, सागर जिले के बीना शहर की रहने वाली है। रेड सिग्नल पर वाहन चालकों के रुकते ही वह डांस मूव्स लगाते हुए उनके पास पहुंच जाती हैं। वह बाइक सवारों से बहुत ही शालीनता से हेलमेट लगाने और कार चालकों से सीट बेल्ट बांधने की गुजारिश करती है और उन्हें बड़े ही प्यार से ट्रैफिक नियमों से वाकिफ कराती है। वहीं जो वाहन चालक पहले से ही हेलमेट लगाए होते हैं और सीट बेल्ट पहने होते हैं, शुभी उन्हें थैंक्यू कहते हुए सेल्यूट करती है। वीडियो वायरल होने के बाद इंदौर के एडीजी वरुण कपूर ने उन्हें इस अनोखे काम के लिए सम्मानित भी किया या।

बता दें कि शुभी यहां ट्रैफिक में इंटर्नशीप करने के लिए आई है। उन्होंने बताया कि ‘मैंने यहां ‘टैफिक वॉलंटियर’ के तौर पर जॉइन किया है और इस काम के लिए मुझे उन छात्रों से प्रेरणा मिली है जो टैफिक वॉलंटियर्स के रूप में लोगों को ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरूक करने का काम कर रहे हैं।"

Created On :   19 Nov 2019 3:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story