MP : अब सभी नगरीय निकायों में लगेंगे मोदी और शिवराज के शिलालेख

Inscriptions of Modi and Shivraj will be in all urban bodies of mp
MP : अब सभी नगरीय निकायों में लगेंगे मोदी और शिवराज के शिलालेख
MP : अब सभी नगरीय निकायों में लगेंगे मोदी और शिवराज के शिलालेख

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के सभी नगरीय निकायों को हाऊसिंग फार आल के तहत बने आवासीय परिसरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शिलालेख लगाने के निर्देश दिए गए हैं। यह सब आने वाले विधानसभा आम चुनावों के गणित के तहत हो रहा है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 जून को इंदौर में हाउसिंग फॉर ऑल की अवधारणा के अंतर्गत प्रदेश के सभी 374 नगरीय निकायों में 4,063 करोड़ रुपए लागत से निर्मित एक लाख 219 प्रधानमंत्री आवास में हितग्राहियों को एक साथ ई गृह-प्रवेश करवाया जाएगा।

सभी नगरीय निकायों से कहा गया है कि उनके द्वारा प्रधानमंत्री के फ्लेगशिप कार्यक्रम प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हाऊसिंग फार आल के तहत बनाए गए बीएलसी अर्थात बेनिफिएशरी लेड कस्ट्रक्शन यानि लाभार्थी आधारित व्यक्तिगत आवास तथा एएचपी अर्थात अफोरडेबल हाऊसिंग प्रोग्राम यानि भागीदारी से किफायती आवास गृह परिसरों में ग्रेनाईट/संगमरमर पत्थर 3 फुट गुणित 5 फुट आकार का दृढ़ आधार या दीवार पर दृढ़ता से शिलालेख लगवाएं।

यह लिखा होगा शिलालेख पर
शिलालेख पर नगरीय निकायों को यह लिखना होगा : प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत ई लोकार्पण एवं गृह प्रवेश प्रवेंश कार्यक्रम, भारत के मानीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करकमलों से दिनांक 23 जून 2018 को राज्यपाल श्रीमती आनंदी पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय आवास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी, मप्र के वित्त मंत्री जयंत मलैया तथा मप्र की नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह की गरिमामय उपस्थिति में किया गया। सभी नगरीय निकायों को शिलालेख का उक्त प्रारुप भी भेज दिया गया है।

सुरेश सेजकर, अधीक्षण यंत्री नगरीय प्रशासन संचालनालय भोपाल ने कहा कि ‘‘हाऊसिंग फार आल के तहत लोकार्पित होने वाले सभी आवास परिसरों में निर्धारित आकार मैटर के शिलालेख लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं।’’

Created On :   22 Jun 2018 4:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story