comScore

एटीएम में कार्ड डाला, पिन दबाया और फिर पेचकस से लाखों पार

एटीएम में कार्ड डाला, पिन दबाया और फिर पेचकस से लाखों पार

डिजिटल डेस्क, नागपुर । अभी तक एटीएम सेंटर में तोड़फोड़ कर रकम निकालने की बात सामने आई थी। कहीं-कहीं एटीएम को भी उखाड़कर ले जाने की घटना हुई, लेकिन एक शातिर आरोपी ने एटीएम में वह कारनामा कर दिखाया है, जिसे देखकर आप अवाक रह जाएंगे। एटीएम से रुपए की प्रक्रिया वह सामान्य ढंग से पूरी करता है, लेकिन जैसे ही पैसे निकलने शुरू होते हैं, उसके पहले ही पैसे निकलने वाले स्थान पर वह पेचकस अड़ा देता है और फिर लाखों रुपए पर हाथ साफ कर लेता है।

तरकीब को देखकर आश्चर्य 
आशीर्वाद नगर स्थित द्वारका पैलेस में पहले माले पर एसबीआई का एटीएम सेंटर है। गत 12 सितंबर की सुबह छह से पौने आठ बजे के बीच की बात है। एक व्यक्ति एटीएम सेंटर में गया। कार्ड मशीन में डाला। पिन कोड नंबर दबाते ही जैसे ही मशीन से नोट बाहर आने लगे, उस व्यक्ति ने जेब से पेचकस निकालकर वहां फंसाया और एटीएम से कई नोट निकाले। फिर ऊपरी ढक्कन तोड़ने की भी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुआ। इसके बाद भी वह कोशिश करता रहा। 

मुंबई से मिली जानकारी
मशीन में खराबी का संकेत ऑटोमेटिक काॅल ईपीएस कंपनी के कॉल सेंटर मुंबई में गया। इसके बाद मंुबई से कॉल यहां किया गया, तो  कंपनी के कर्मचारी मौके पर यह सोचकर गए कि मशीन में तकनीकी खराबी आई होगी, मगर वहां पहुंचे तो माजरा ही कुछ और था। कुल 2 लाख 66 हजार रुपए पर आरोपी ने हाथ साफ कर लिया था। दूसरे दिन रविवार को अवकाश होने से एजेंसी और पुलिस को फुटेज नहीं मिल पाए। इस कारण प्रकरण दर्ज करने में देरी हुई। 

आरोपी तकनीकी जानकार
घटित प्रकरण को जिस तरह से अंजाम दिया गया है, उससे माना जा रहा है कि आरोपी तकनीकी जानकार ही हो सकता है। श्रीधर भाउराव केदार (39) शिव नगर निवासी की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है। 

एसबीआई के इन सेंटरों में भी घटना 
आरोपी की हिम्मत देखिए, वह एटीएम सेंटर्स पहुंचता रहा और एक ही तकनीक से रुपए निकालता रहा। हिंगना टी-प्वाइंट स्थित एटीएम सेंटर, कलमना रोड का एटीएम सेंटर और म्हालगी नगर के एटीएम सेंटर,  ऐसे कुल चार स्थानों से उसने लाखों रुपए पार कर लिए। 

टोपी और मास्क पहनकर हैं आरोपी 
प्रकरण को अंजाम देते वक्त आरोपी ने नीले रंग की टी-शर्ट और जिंस पैट पहना हुआ था। मुंह पर मास्क लगा हुआ है।

फुटेज के आधार पर तलाश 
इस प्रकार दो दिन में शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से एसबीआई बैंक के चार एटीएम सेंटर निशाना बने। घटना उजागर होने के बाद से बैंक, ईपीएस एजेंसी और पुलिस प्रशासन हतप्रभ हैं। सक्करदरा थाने में आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है, जबकि अन्य थानों प्रकरण दर्ज होना बाकी है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है।

[gallery]

कमेंट करें
4HBDZ