वलसे पाटील की जगह आव्हाड अब सोलापुर के पालकमंत्री

Instead of Valse Patil, Avhad is now the guardian minister of Solapur
वलसे पाटील की जगह आव्हाड अब सोलापुर के पालकमंत्री
वलसे पाटील की जगह आव्हाड अब सोलापुर के पालकमंत्री

डिजिटल डेस्क,मुंबई। प्रदेश के श्रममंत्री दिलीप वलसे-पाटील को सोलापुर के पालक मंत्री पद से हटा दिया गया है। प्रदेश के गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड सोलापुर जिले के नए पालक मंत्री बनाए गए हैं। आव्हाड अभी तक राज्य के किसी जिले के पालक मंत्री नहीं थे। मंगलवार को राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से इस संबंध में शासनादेश जारी किया गया। इससे पहले राज्य सरकार ने 8 जनवरी को पालक मंत्रियों की नियुक्ति की थी। उस समय सोलापुर का पालक मंत्री वलसे-पाटील को बनाया गया था, लेकिन केवल 83 दिनों में ही वलसे-पाटील को पालक मंत्री पद से हटना पड़ा है। सूत्रों के अनुसार वलसे-पाटील को लेकर सोलापुरवासियों में नाराजगी थी। जिसके चलते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सोलापुर का पालक मंत्री बदलना पड़ा है।

जिला अदालतों के जज-अधिकारी व कर्मचारी भी दान करें एक दिन का वेतन- हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश की सलाह 
कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में बॉम्बे हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बीपी धर्माधिकारी ने सभी जिला न्यायालय के प्रधान न्यायाधीशों से सहयोग की अपील की है। मुख्य न्यायाधीश ने प्रधान न्यायाधीशों व अन्य न्यायाधीशो तथा न्यायालीन कर्मचारियों से स्वेच्छा से से अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने का आग्रह किया है। ताकि जनहित से जुड़े कार्य प्रभावी तरीके से किए जा सके।

वर्तमान में कोरोना के चलते स्वास्थ्य सेवाओं पर काफी दबाव है। कोरोना के चलते गरीब तपके के लोगों को जीवनयापन के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। ऐसे में हर कोई परेशान लोगों की मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ा रहा है। इसी कड़ी में हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने सभी जिला न्यायालय के प्रधान न्यायाधीशों व उनके अधीनस्थ न्यायालय में कार्यरत सभी न्यायाधीशो व न्यायालयीन कर्मचारियों से स्वेच्छा से अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने का आग्रह किया है। 

Created On :   31 March 2020 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story