comScore

डाक विभाग के कर्मचारियों को ड्यूटी पर हाजिर रहने के निर्देश

डाक विभाग के कर्मचारियों को ड्यूटी पर हाजिर रहने के निर्देश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। डाक विभाग ने मुंबई क्षेत्र के सभी कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी पर हाजिर होने का निर्देश जारी किया है। ताकि कार्यालय में लंबित कार्य को निपटाया जा सके। विभाग के वरिष्ठ अधीक्षक ने सभी कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस मुंबई क्षेत्र की पोस्टमास्टर जनरल के निर्देश के तहत जारी किया गया है। जिसमें कर्मचारियों को कार्यालय में रोजाना अपनी ड्यूटी पर उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। 

मुंबई क्षेत्र की पोस्टमास्टर जनरल स्वाति पांडे ने बताया कि पिछले तीन महीने से डाक विभाग काफी कम स्टॉफ (30प्रतिशत) के साथ काम कर रहा है। इस दौरान डाक विभाग की सेवा को लेकर नागरिको की काफी शिकायतें मिली हैं। उन्होंने कहा कि भले ही हमने सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर आने के लिए कहा है,पर हम 50 प्रतिशत लोगों के ही काम पर लौटने की आशा कर रहे हैं। जो काम पर नहीं आएगा उसे छुट्टी के लिए आवेदन करने के लिए कहा जाएगा।

उन्होंने कहा कि कर्मचारी यूनियन ने आने - जाने में परिवहन की समस्या से अवगत कराया है। इसलिए हमने कर्मचारियों को परिवहन भत्ता देने की बात कही है। इसके साथ ही 20 कर्मचारियों के समूह को रोजाना कार्यालय आने के लिए बस किराए लेने की छूट दी है। चूंकि डाक विभाग अत्यावश्यक सेवा में आता है इसलिए हमने राज्य सरकार से डाक विभाग के कर्मचारियों को ट्रेन से यात्रा करने की छूट देने का आग्रह किया है।   उम्मीद है कि जुलाई महीने से कर्मचारियों को ट्रेन से सफर की अनुमति दी जाएगी। 
 

कमेंट करें
tGj86