• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • 'Invitation' to not come without vaccination given on marriage card, vaccination certificate will have to be shown before admission

दैनिक भास्कर हिंदी: शादी के कार्ड पर दिया बिना वैक्सीनेशन नहीं आने का ‘न्योता’, प्रवेश से पहले दिखाना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट 

June 30th, 2021

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एमपी अजब है सबसे गजब है। ये कहावत एमपी पर बिल्कुल सटीक बैठती है, क्योंकि इंदौर के एक परिवार ने रिश्तेदारों को बुलाने के लिए शादी के कार्ड के जरिये न्योता दिया। ये कोई ऐसे वैसा न्योता नहीं है। बल्कि इस शादी के कार्ड में रिश्तेदारों को कोरोना वैक्सीन लगवाकर आने की हिदायत दी गई है। बता दें की कोरोना महामारी के दौरान इंदौर में वायरल ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई थी। जिसके बाद इंदौर ने वैक्सीनेशन के मामलों में मुंबई जैसे शहरों को भी पीछे कर दिया। यहां वैक्सीनेशन महाअभियान के दूसरे दिन 2 लाख 27 हजार 451 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इंदौर स्वच्छ शहर के साथ-साथ वैक्सीनेशन के मामलों में भी नंबर 1 पर आ गया। 

कोरोना को ध्यान में रखकर दिया ‘न्योता’
शहर के पश्चिम क्षेत्र की द्वारकाधीश कॉलोनी में रहने वाले रोहित त्रिवेदी की शादी 2 जुलाई को है। शादी के कार्ड पर कुछ ऐसा लिखा गया की रिश्तेदारों के होश उड़ गए। वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए शहर के युवा रोहित त्रिवेदी ने शादी के कार्ड पर सख्त हिदायत लिखी। उन्होंने कार्ड पर रिश्तेदारों को वैक्सीनेश के लिए एक संदेश दिया। जिसमें लिखा गया की टीकाकरण हुए लोगों को ही शादी में प्रवेश दिया जाएगा। तो शादी में अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जरूर लाएं। जिसके बाद सभी रिश्तेदार वैक्सीनेशन करवाने में जुट गए। दरअसल, कोरोना गाइडलाइन के अनुसार शादी में सिर्फ 50 मेहमानों के आने पर ही सहमति बनी है। जिसको लेकर यह पहले से ही तय किया गया था की जिनको कोरोना का टीका लगा है शादी में उन्हीं को प्रवेश दिया जाएगा।

कार्ड में लिखी गई ये बातें
इंदौर का यह पहला मामला है, जिसमें दूल्हे ने कार्ड में अतिथियों को संदेश देते हुए उनसे आग्रह किया है, कि वे लोग ही शादी में आएं जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली हो। शादी के कार्ड में लिखा गया की मास्क को ठीक ढंग से लगाए, 2 गज की दूरी के साथ साथ सेनीटाइजर का भी उपयोग करें। कार्ड में शासन प्रशासन की सभी गाइडलाइन का पालन करने के बात भी लिखी गई है।   
दूल्हा रोहित त्रिवेदी ने बताया कि लोगों से सलाह करके यह तय किया है कि शादी सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक ही होगी। इसमें कोरोना की गाइडलाइन जो जिला प्रशासन ने तय की है। उसी का पालन कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...