मध्य प्रदेश: आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

May 29th, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों पर ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है और मामले में तीन सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार देर रात की गई छापेमारी में 70.65 लाख रुपये नकद भी बरामद किया है। राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच लीग का फाइनल मैच रविवार को मोटेरा स्टेडियम में होना है। पुलिस के अनुसार, दो अलग-अलग गगनचुंबी इमारतों- नेपियर टाउन और मुस्कान हाइट्स में स्थित दो फ्लैटों में छापेमारी की गई।

गिरफ्तार लोगों की पहचान आकाश गोगा, उनके भाई अजीत गोगा और इंटरजीत सिंह के रूप में हुई है। जबलपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ बहुगुणा ने कहा, पुलिस ने पिछले कुछ दिनों में 1 करोड़ से अधिक रुपये नकद बरामद किया था, जिसमें जिले में शनिवार रात को जब्त किए गए 70.65 लाख रुपये भी शामिल हैं। पुलिस की टीमें सट्टेबाजों पर कड़ी नजर रख रही हैं।

बहुगुणा ने आगे कहा कि गोगा बंधु पिछले कई वर्षो से सट्टेबाजी और अन्य अवैध गतिविधियों में लिप्त थे। इससे पहले जिला पुलिस ने ऑनलाइन सट्टे के सरगना सतीश संपाल को जबलपुर से गिरफ्तार किया था और भारी मात्रा में नकदी बरामद की थी। पुलिस ने बताया कि मामले में आगे की जांच की जा रही है। पिछले हफ्ते मध्य प्रदेश के बीना इलाके में एक पोस्टमास्टर ने आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने के लिए दो दर्जन से अधिक परिवारों को एफडी का झासा देकर सट्टे में लगा दिए, जिसमें उन्होंने एक करोड़ रुपये खो दिए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.