• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • IPS officer Kapoor's wife Soumya, Advocate Shukla and Motivational Speaker Vikram become helping hands for the victims.

हेल्पिंग हैंड : आईपीएस अफसर कपूर की पत्नी सौम्या, एडवोकेट शुक्ला और मोटिवेशनल स्पीकर विक्रम बने पीड़ित महिलाओं के लिए हेल्पिंग हैंड 

October 14th, 2021

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मप्र समेत, देश की उन पीडि़त महिलाओं की मदद के लिए मप्र कैडर के आईपीएस अफसर वरुण कपूर की पत्नी सौम्या कपूर और ख्यात एडवोकेट संतोष शुक्ला समेत लंदन में निवासरत मोटिवेशनल विक्रम अग्निहोत्री (इंदौर निवासी) मदद करेंगे। आईपीएस अफसर वरुण कपूर की पत्नी सौम्या कपूर भी महिलाओं की पीड़ा से इतनी संवैदनशील हुई कि उन्होंने यौन पीड़िताओं, बलात्कार पीड़िताओं आदि की मदद करने के लिए कदम बढ़ाया है।

3442a61e-8a19-4b33-881c-f14f257778ca

मप्र कैडर के ही आईपीएस अफसर अभिजीत रंजन भी नारी शक्ति एक नई पहल फाउंडेशन के साथ जुड़कर बतौर ब्रांड अंबेसडर पीड़ित महिलाओं की मदद कर रहे हैं।

53330380-3729-43ff-8e05-485d2e775db4

मोटीवेशन स्पीकर विक्रम जब सात साल के थे, करंट लगने से उनके दोनों हाथ कट गए थे, लेकिन उन्होंने अपने जज्बे से वो मुकाम हासिल किया है, जो साधारण व्यक्ति भी नहीं कर पाता है। लंदन में विक्रम को मोटिवेशनल स्पीकर के रुप में जाना जाता है। विक्रम की मां ने उनकी ऐसी परवरिश की कि दोनों हाथ नहीं होने के बावजूद वे कार रेसर के साथ ही मोटिवेशनल स्पीकर के रुप में ख्यात है।

dad5120a-102e-4a75-b4a6-49d6b194c42f

इनके अलावा ऐसे सौ से ज्यादा ख्याति प्राप्त शख्सियतें मप्र समेत देश की पीडि़ताओं के लिए आगे आए हैं, जो पीडि़त महिलाओं के लिए हेल्पिंग हैंड के तौर पर काम करेंगे। इन सभी को महिलाओं के लिए काम करने का जो प्लेटफॉर्म दिया है, वह है, सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट नुपूर धमीजा। वे आईपीएस अभीजित की पत्नी हैं और मप्र के सिंगरौली में निवासरत है। वे यहां से पीडि़ताओं के लिए कानूनी मदद समेत अन्य भूमिकाओं में काम कर रही है। नूपुर, नारी शक्ति एक नई पहल फाउंडेशन संस्था के जरिए सैकड़ों पीडि़ताओं की मदद कर चुकी है। अब उन्होंने इस फाउंडेशन में ऐसे ख्याति प्राप्त लोगों को जोड़ा है, जो अपने-अपने क्षेत्र में महारत रखते हैं और प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तौर पर सामाजिक काम करते हैं।

ac72046d-4c9d-4af2-9669-cdd17ba39f6e

फाउंडेशन के साथ फिलीपींस राजघराने से संबद्ध महारानी डॉ. कैथरिन कमांडेंट सांगिल, इंडोनेशिया की प्रो. डॉ. इडेन ट्रीनीडेड, नाइजीरिया के प्रो बुहारी इश भी ग्लोबल एडवाईजर के रुप में काम कर रहे हैं। सीनियर एडवोकेट संतोष शुक्ला को भी फाउंडेशन के जरिए ग्लोबल एडवाइजर के रुप में काम करेंगे। नुपूर ने बताया कि गौरव गुप्ता, सूरज गायकवाड़, डॉ एमडी अनुमल हक (बांग्लादेश) जीतेंद्र सिंह (स्कॉटलैंड डायरेक्टर), राजाराव पाजीडीपल्ली तैलंगाना, डा. केल्विन मोरगन, डॉ निकुरका दुरू, डॉ मुकेश साहू, डॉ परीन सोमानी समेत 110 लोगों को फाउंडेशन से हाल ही में जोड़ा है। ये सभी पीडि़त महिलाओं की मदद करेंगे। सभी को अलग-अलग पद दिया गया है।

खबरें और भी हैं...