कई शहरों में कोयला कारोबारियों के यहां आईटी का छापा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
छत्तीसगढ़ कई शहरों में कोयला कारोबारियों के यहां आईटी का छापा


डिजिटल डेस्क, रायपुर। राजधानी रायपुर सहित रायगढ़ और कोरबा में कोयला कारोबारियों के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा है। रायगढ़ में एनआर ग्रुप के मालिक संजय अग्रवाल के ठिकानों पर आईटी की टीम जांच करने पहुंची है। शहर के गजानंद नगर में कोयला कारोबारी राकेश शर्मा के घर भी कार्रवाई जारी है। रायपुर में लॉ विस्टा सोसायटी में रामगोपाल अग्रवाल सहित कई कोयला कारोबारियों के घर में आईटी टीम दस्तावेज खंगाल रही है। आयकर के इस छापे से ठीक एक माह पहले रायगढ़, रायपुर, बिलासपुर, कोरबा और महासमुंद जिले में ईडी ने छापा मारा था।

5000 करोड़ का एमओयू किया था साइन

बताया जाता है कि एनआर इस्पात के मालिक संजय अग्रवाल ने पिछले दिनों राज्य सरकार से 5000 करोड़ रुपए का एमओयू साइन किया था। उन्होंने पिछले 2 साल में अपने प्लांट का 2,000 करोड़ रुपए की लागत से  एक्सटेंशन कराया था। इसके बाद से ही वह आईटी के रडार पर थे। ऐसा माना जा रहा है कि इन्हीं बड़े लेन-देन के इनपुट पर आईटी ने छापा मारा है।
50 से ज्यादा गाडिय़ों में पहुंची टीम
सुबह 5 बजे आईटी की बड़ी टीम 50 से ज्यादा गाडिय़ों में सवार हो कर सीआरपीएफ जवानों के साथ रायगढ़ पहुंची। टीम ने एनआर ग्रुप के घर, ऑफिस तथा फैक्ट्री में एक साथ दबिश दी। सत्तीगुड़ी चौक में एनआर ग्रुप के अकाउंटेंट के घर में भी दबिश दी। टीम ने दस्तावेजों की जांच करने के साथ ऑफिस के बहीखाते और कंप्यूटर हार्ड डिस्क को भी खंगाला। 

Created On :   10 Nov 2022 8:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story