दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस कार्यालय पर हमला: विधायक के बेटे पर 25 हजार इनाम, 4 आरोपी गिरफ्तार

December 1st, 2018

डिजिटल डेस्क जबलपुर। विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस कार्यालय में तोडफोड़ और हवाई फायरिंग करने वाले 4 आरोपियों को बीती रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी अमित सिंह ने इस मामले में भाजपा प्रत्याशी के पुत्रों सहित 12 लोगों पर 10-10 हजार रु. का इनाम घोषित किया था। बता दें कि 24 नवम्बर की रात हनुमानताल थाना क्षेत्र के बाबा टोला स्थित कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़ की गई थी। भाजपा समर्थक राम सोनकर, राजा सोनकर सहित अन्य लोगों ने  हंगामा करने के साथ ही मारपीट की थी, जिसमें कांग्रेस पार्षद जतिन राज समेत कई कार्यकर्ता घायल हो गए थे।

पार्षद जतिन राज की शिकायत पर पुलिस ने विधायक अंचल सोनकर के पुत्र राम सोनकर, राजा सोनकर, बबुआ सोनकर, जानू सोनकर, अशोक सोनकर, दिलीप गर्ग, मंटू सोनकर सहित करीब 150 से 200 युवकों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 294, 336, 323, 506, 392, 427 के तहत मामला दर्ज किया था। राम और राजा सोनकर पर 10 हजार के इनाम की राशि बढ़ाकर 25 हजार रुपए कर दी गई थी। पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश में लगातार पुलिस पार्टियां दबिश दे रहीं थीं, जिसके चलते बीती रात आरोपी भूरा सोनकर (21), लकी सोनकर (29), अश्विनी लोधी (28) और मोन्टो उर्फ आयुष विश्वकर्मा (20) को एएसपी राजेश त्रिपाठी की टीम ने गिरफ्तार कया है, सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।


प्रताड़ित होकर रजनी ने खाया था जहर
भेड़ाघाट थाना क्षेत्र के दुर्गा कॉलोनी में दो माह पहले हुई एक महिला की मौत के मामले में पुलिस ने मृतका के पति, सास, ननद और नंदोई के खिलाफ दहेज हत्या का प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस के अनुसार आरोपी उसे लगातार मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना देते थे, जिसके चलते उसने जहर खाकर आत्महत्या की थी। बरगी सीएसपी आरएस रावत ने बताया कि 29 सितम्बर को दुर्गा कॉलोनी भेड़ाघाट निवासी रजनी लोधी 28 वर्षीय को अस्पताल में रजनी के परिजनों ने सिर में दर्द और अचानक तबियत बिगड़ने का हवाला देकर भर्ती कराया था, लेकिन रजनी की मौत होने के बाद पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण जहर खाना पाया गया था। लिहाजा पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की थी।