comScore

पूर्व एसडीओ की कई सम्पत्तियों में पार्टनरशिप, 500 से अधिक रजिस्ट्रियों की जानकारी मिली

पूर्व एसडीओ की कई सम्पत्तियों में पार्टनरशिप, 500 से अधिक रजिस्ट्रियों की जानकारी मिली

हाईलाइट

  • सुरेश उपाध्याय पर आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज
  • 500 से अधिक रजिस्ट्रियों की जानकारी मिली

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। ईओडब्ल्यू द्वारा पीएचई के पूर्व एसडीओ सुरेश उपाध्याय के विरुद्ध चल रही जाँच में आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में रजिस्ट्री ऑफिस से मँगाई गई जानकारी में पाँच सौ से अधिक रजिस्ट्रियाँ मिली हैं जिनकी बारीकी से जाँच की जा रही है। इन रजिस्ट्रियों के जरिये यह पता लगाया जा रहा है कि इनसे कितना पैसा सुरेश उपाध्याय और उसकी कम्पनियों ने कमाया है। सुरेश ने अपनी कमाई का अधिकांश भाग उजागर नहीं किया है। इन सब मामलों में जाँच का काम किया जा रहा है। अब तक जो जमीनों की संख्या रही है वह इन्हीं लोगों की जानकारियों की बदौलत है। इस मामले में लगातार जमीनों का खुलासा होता जा रहा है।

करीब 22 एकड़ की जमीन मंडला की एक पार्टी को सुरेश उपाध्याय द्वारा बेची गई जिसकी तस्दीक के लिए खरीदने वालों को भी जाँच के लिए बुलाया गया। इसके अलावा बरेला, कुंडम, पिपरिया, शहपुरा, तिलहरी, कजरवारा आदि स्थानों पर जो जमीनें खरीदी व बेची गई हैं उनमें शामिल लोगों को ईओडब्ल्यू कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की जा रही है।

बढ़ता जा रहा है जमीन का स्कोर -

ईओडब्ल्यू ने जब छापा मारा था तब से अब तक करीब 252 एकड़ जमीन उजागर हो चुकी है। प्रारंभ में लग रहा था कि यह मामला 20-30 एकड़ में निपट जायेगा, लेकिन इस मामले में लगातार जमीनों का खुलासा होता जा रहा है।

लोग रोज पहुँच रहे हैं जानकारी लेकर -

कुछ बिल्डर जो कि सुरेश उपाध्याय की कम्पनी से प्रतिद्वंद्विता रखते हैं उनके द्वारा भी सम्पत्ति की जानकारी पहुँचाई जा रही है। बहुत से लोग भी जमीनों का विवरण लेकर पहुँच रहे हैं। कई किसान तो ऐसे हैं जो कि उनकी जमीनों के कम पैसे मिलने की शिकायत लेकर पहुँच रहे हैं। इन सब मामलों में जाँच का काम किया जा रहा है। अब तक जो जमीनों की संख्या रही है वह इन्हीं लोगों की जानकारियों की बदौलत है।

कमेंट करें
j0yvC