दैनिक भास्कर हिंदी: ट्रेन की टॉयलेट में बर्फ की सिल्लियां रखकर ठंडी की जा रही थी कोल्ड ड्रिंक्स

October 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। कामायनी एक्सप्रेस की टॉयलेट में बर्फ की सिल्लियां रखकर कोल्ड ड्रिंक्स और पानी की बोतलें रखकर ठंडी की जा रही थी। ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री ने इसका वीडियो बनाया और ट्विटर पर भेज दिया, जिसके बाद पूरे महकमे में हड़कंप की स्थिति निर्मितहो गई। पमरे के अधिकारियों ने इस संंबंध में कार्रवाई की है।

बताया जाता है कि  पश्चिम मध्य रेलवे के सतना, कटनी, दमोह-सागर, भोपाल होकर वाराणसी से मुंबई के बीच चलने वाली कामायनी एक्सप्रेस के टॉयलेट में बर्फ की सिल्लियां रखकर उसका उपयोग कोल्ड ड्रिंक्स को ठंडा करने के काम में आने का मामला प्रकाश में आया है, किसी यात्री ने रेलमंत्री को इस घटना का वीडियो ट्विटर पर भेज दिया, जिससे हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में जांच शुरू हुई और कार्रवाई भी हुई। आश्चर्य की बात यह है कि टॉयलेट के अंदर जहां बर्फ रखा था, वहीं पर शौचालय का उपयोग यात्री लगातार कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि कुछ माह पहले ही ट्रेन के टॉयलेट में चाय के डिब्बे मिलने से हड़कंप मच गया था। रेलवे द्वारा कई कड़े नियम बनाने के बाद भी ऐसे कई मामले सामने आते हैं, जिनमें यात्रियों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जाता है, इस घटना के बाद अब फिर एक ऐसा ही मामला सामने आया है। दरअसल, वाराणसी-मुंबई के बीच चलने वालीं कामायनी एक्सप्रेस के ट्रेन के टॉयलेट में एक वेंडर ने बर्फ की बोरी रखी थी। उस बर्फ का वह खाने-पीने की चीजों में उपयोग कर रहा था।

एक यात्री ने उस मामले का वीडियो बनाकर रेल मंत्रालय को ट्वीट किया, जिसमें एक वेंडर टॉयलेट में रखे बर्फ का इस्तेमाल खाने पीने के सामान को ठंडा रखने में कर रहा था। यह ट्रेन वाराणसी से चलकर रास्ते के प्रमुख स्टेशनों सतना, कटनी, सागर, बीना, भोपाल, इटारसी होकर जब मुंबई की राह पर थी, तभी इस घटना का वीडियो वायरल हुआ, कामायनी एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक यात्री शशिकांत ने बताया कि एक युवक को टॉयलेट में बोरी से ढंककर कुछ रखते देखा, इसके बाद उसने युवक से सवाल पूछे, लेकिन युवक कुछ नहीं बोला। थोड़ी देर बाद जो दिखा, वह चौंकाने वाला था। टॉयलेट में बोरी में बर्फ रखा गया था, जिसका इस्तेमाल खाने-पीने के सामान को ठंडा करने के लिए हो रहा था।

खबरें और भी हैं...