दैनिक भास्कर हिंदी: किसान और किराना व्यापारी के बेटे कर रहे थे गांजा तस्करी,

March 30th, 2019

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।  पनागर थाना क्षेत्र के जयप्रकाश वार्ड में बीती रात गांजे की बड़ी खेप आने की सूचना पर पुलिस ने एक मकान में दबिश दी। एक युवक को तो पुलिस ने साढ़े 4 लाख कीमती 45 किलो गांजे के साथ दबोच लिया, लेकिन एक युवक भागने में सफल हो गया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार हुआ युवक किसान का बेटा है और फरार होने वाला किराना व्यापारी का बेटा है। जिसकी तलाश चल रही है। एसपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि पनागर थाना प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस रविन्द्र वर्मा को बीती रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि जयप्रकाश वार्ड में प्रकाश उर्फ विक्की पांडे के घर में भारी मात्रा में गांजा पहुंचा है, जिसे वह अपने साथी दीपक जैन के साथ बेचने की तैयारी कर रहा है। लिहाजा पुलिस ने विक्की पांडे के घर में दबिश दी, लेकिन दीपक जैन पिछले रास्ते से भाग निकला। घर के अंदर विक्की पांडे से पांच बोरियों में रखा 45 किलो गांजा जब्त किया गया है। एसपी अग्रवाल के अनुसार विक्की पांडे के पिता किसानी करते हैं और दीपक जैन किराना व्यापारी का बेटा है। 

पूछताछ में विक्की ने बताया कि दीपक के साथ वह कुछ महीनों से गांजे की तस्करी कर रहा था। गांजा कहां और किनसे लाया जाता था इसके बारे में दीपक जैन को ही जानकारी है, लिहाजा उसके मिलने पर नेटवर्क का पता चल सकेगा। इस कार्रवाई में एसआई डीपी भगत, एएसआई व्हीडी द्विवेदी, आरक्षक राजेश केवट, पुष्पेन्द्र, विनोद शर्मा, विक्रांत, महिला आरक्षक रश्मि नरवरिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
मिर्च पाउडर झोंककर लूटा
पनागर थाना क्षेत्र के उर्दुआ खुर्द गांव में एक मजूदर की आंखों में मिर्च पाउडर झोंकने के बाद 3 युवकों ने मोबाइल और 500 रुपए लूट लिए। पिछली रात करीब 9 बजे हुई इस वारदात के बाद मजदूर घर चला गया और शुक्रवार की दोपहर थाने पहुँचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस के अनुसार उर्दुआ खुर्द निवासी इंद्रजीत बर्मन ने बताया कि गुरुवार की रात वह अपने खेत में मोटर पंप बंद करने गया था। खेत से वापस लौटते समय मेड़ पर देवरी निवासी रोहित केवट के साथ 2 युवकों ने उसे रोककर आंखों में मिर्च पाउडर फेंका, जिसके कारण आंखों में जलन होने लगी, इसी दौरान तीनों उससे लिपट गए और एक युवक ने उसकी जेब से मोबाइल फोन और 500 रुपए निकाल लिए। पुलिस ने रोहित केवट व अन्य दो के खिलाफ लूट का प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।