comScore

गली क्रिकेट में एसपी ने लगाए चौके-छक्के

January 30th, 2019 13:25 IST
गली क्रिकेट में एसपी ने लगाए चौके-छक्के

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पुलिस अधीक्षक अमित सिंह हमेशा कुछ ऐसा करते हैं, जिससे वे सुर्खियों में आ जाते हैं। यूं तो एसपी  सिंह समझाइश देने पहुंचे थे, लेकिन गली में क्रिकेट खेल रहे छोटे बच्चों को देख वे भी बच्चे बन गए और बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते हुए जमकर चौके-छक्के लगाए। उल्लेखनीय है कि चांदमारी घमापुर क्षेत्र निवासी वृद्धा पुनियाबाई उम्र 65 वर्ष एसपी आफिस पहुंची, जहां पर उन्होने एसपी अमितसिंह से शिकायत करते हुए बताया कि पड़ोसी ने पाईप तोड़ दिया है, जिससे काफी परेशानी हो रही है।  वृद्धा की समस्या को हल कराने के लिए स्वयं ही एसपी सिंह चांदमारी क्षेत्र पहुंच गए। जिन्होने उक्त युवक को समझाइश देते हुए कहा कि तत्काल इस समस्या से वृद्धा को निजात दिलाए। युवक ने भी कहा कि शाम तक वह पाईप बदलवा देगा।

बचपन की यादें हो गई ताजा-
इसके बाद एसपी आगे बढ़े तो देखा कि बच्चे क्रिकेट खेल रहे है, जिसपर वे अपने आपको रोक नहीं पाए और स्वयं भी बच्चों के साथ क्रिकेट खेलने लगे। उन्होने चर्चा करते हुए कहा कि वे भी इसी प्रकार गांव में बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते रहे, आज वही पुरानी याद ताजा हो गई है।

सीनियर सिटीजन की शिकायत गंभीरता से सुनें-
पुलिस अधीक्षक जबलपुर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया की सीनियर सिटीजन की शिकायत को गम्भीरता से सुनें। उन्होंने कहा है कि शिकायत मिलने पर तत्काल विधिसंगत तत्काल कार्यवाही करें। पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि सभी राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को आदेशित किया गया है कि सीनियर सिटीजन की शिकायतों को गम्भीरता से सुनें, अपने साथ लेकर मैके पर  जायें, दोनो पक्षों को सुनें, एवं विधि संगत कार्यवाही करें।

गांव में भी इसी तरह किक्रेट खेलता था-
सिंह ने बताया कि बचपन में मैं भी गॉव में सायकिल को खड़ी कर अपने साथियों के साथ इसी प्रकार क्रिकेट खेलता था, सायकिल के चके को स्टम्प  बना लेते थे।

कमेंट करें
S3P9I