• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Jammu and Kashmir: Explosion heard inside Jammu airport's technical area; forensic team reaches the spot

दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू एयरफोर्स के टेक्निकल एरिया में 5 मिनट के अंदर 2 धमाके, IAF के 2 जवान जख्मी

June 27th, 2021

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में एयरफोर्स स्टेशन के टेक्निकल इलाके में बम ब्लास्ट हुआ है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक स्टेशन के सबसे ज्यादा सुरक्षा वाले तकनीकी क्षेत्र में 5 मिनट के अंतराल पर दो ब्लास्ट हुए। पहला ब्लास्ट परिसर की बिल्डिंग की छत पर और दूसरा नीचे हुआ। विस्फोट करने के लिए दो ड्रोन इस्तेमाल किए गए। हमलावरों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका है कि विस्फोट वाले इलाके में खड़े एयरक्राफ्ट उनके निशाने पर थे।

 

भारतीय वायु सेना के मुताबिक एक विस्फोट से इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा। किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ। इसके सात ही ड्रोन विस्फोट में भारतीय वायु सेना (IAF) के दो जवानों को मामूली चोटें आई हैं। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट देर रात करीब सवा दो बजे हुए। फिलहाल धमाके की जांच की जा रही है। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को कुछ ही मिनटों में सील कर दिया।

रक्षा मंत्री कार्यालय के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू के वायु सेना स्टेशन पर आज की घटना के संबंध में वाइस एयर चीफ एयर मार्शल एच.एस.अरोड़ा से बात की। एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायज़ा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं। पश्चिमी एयर कमांडर एयर मार्शल वी.आर. चौधरी स्थिति का जायज़ा लेने के लिए जम्मू एयरबेस का दौरा करेंगे।

भारतीय वायु सेना के अधिकारी उन्हें इस घटना की जानकारी देंगे।  सूत्रों ने बताया कि वायु सेना अड्डे पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और भारतीय वायु सेना के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक चल रही है। जम्मू हवाई अड्डा एक असैन्य हवाई अड्डा है। वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने नरवाल इलाके से एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 5 किलो IED बरामद हुआ है। जांच अभी जारी है।