दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जेईएम आतंकी और उसके 3 साथियों को किया गिरफ्तार

April 15th, 2021

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में पुलिस ने एक सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद (JEM) आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी के साथ ही इसके तीन सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस ने इनके कब्जे से हथियार और गोला बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की है। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों की आवाजाही के संबंध में एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए, सुरक्षा बलों के साथ पुलिस द्वारा बोगुंड गांव में एक विशेष चेकप्वाइंट स्थापित किया गया।

पुलिस के अनुसार, चेकिंग के दौरान एक मारुति ऑल्टो कार में सवार तीन लोगों को रुकने का इशारा किया गया, मगर उन्होंने मौके से भागने की कोशिश की। पहले से ही सतर्क संयुक्त सुरक्षा दल ने उन्हें पकड़ लिया। इसके अलावा, उनका एक अन्य सहयोगी भी चेकप्वाइंट के पास पकड़ा गया। सक्रिय आतंकवादी की पहचान उशकुरू बारामूला के रहने वाले जेयान जावीद डार के रूप में हुई है, जबकि उसके साथियों की पहचान जाहिद नजीर मंटू और उमर यूसुफ भट के रूप में हुई है, जो कि फेरिपोरा शोपियां के निवासी हैं। इसके अलावा आतंकी के तीसरे सहयोगी की पहचान मंडुजन शोपियां के रहने वाले मुजफ्फर अहमद बंदे के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि रिकॉर्ड के अनुसार, सभी चारों आतंकी संगठन जेईएम से जुड़े हुए पाए गए हैं। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की गई। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।

खबरें और भी हैं...