जम्मू कश्मीर: आतंकवादियों सेना के कैंप पर फेंका ग्रेनेड, सुरक्षाबलों ने इलाके में की घेराबंदी

जम्मू कश्मीर: आतंकवादियों सेना के कैंप पर फेंका ग्रेनेड, सुरक्षाबलों ने इलाके में की घेराबंदी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड फेंककर हमला किया। हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। जानकारी अनुसार के बारामूला के सोपोर में आज (मंगलवार, 1 दिसंबर) शाम करीब सात बजे अज्ञात आतंकियों ने सीआरपीएफ की 179 बटालियन कैंप पर ग्रेनेड फेंका जो मैन गेट पर ही फट गया। हमले में किसी भी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है। वहीं सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर अज्ञात आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार 26 नवंबर को मुंबई हमले की 12वीं बरसी के मौके पर आतंकियों ने श्रीनगर के HMT इलाके में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर आतंकी हमला किया था। इसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। वहीं इसी दिन पाकिस्तानी सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग और मोर्टार के गोले दागे थे। इसमें भारतीय सेना के एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर स्वतंत्र सिंह शहीद हो गए थे। इसके अलावा पुंछ इलाके में भी LoC पर पाक सेना ने फायरिंग की थी।

पेट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग कर आतंकी भागे, दो जवान शहीद
आतंकवादियों ने 26 नवंबर को शरीफाबाद में श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर एक पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया था। आतंकियों ने लगातार पेट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग की और इसमें दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया था। कश्मीर पुलिस के IG ने बताया कि तीन आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी थी। हमले के बाद आतंकी कार से भाग गए। इलाके में जैश ए मोहम्मद के आतंकी सक्रिय हैं।

घुसपैठ की दो कोशिशें हुईं, 7 आतंकवादी ढेर
इससे पहले 19 नवंबर को नगरोटा में सेना और सुरक्षाबलों ने जैश के 4 आतंकवादियों को मार गिराया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा था कि ये आतंकवादी चुनाव से पहले बड़ा अटैक करने की साजिश रच रहे थे। पाकिस्तान में बैठा मसूद अजहर का भाई रऊफ लाला इनका हैंडलर था।

इससे पहले भी 8 नवंबर को कुपवाड़ा में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। सेना और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने जॉइंट ऑपरेशन में 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। मुठभेड़ में सेना के कैप्टन समेत 3 जवान भी शहीद हो गए।
 

Created On :   1 Dec 2020 4:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story