जयस संगठन प्रमुख अलावा ने औरंगाबाद हादसे में मारे गए लोगों को मुआवजा देने की मांग की

Jayas organization chief Alava demanded compensation for those killed in the Aurangabad accident
जयस संगठन प्रमुख अलावा ने औरंगाबाद हादसे में मारे गए लोगों को मुआवजा देने की मांग की
जयस संगठन प्रमुख अलावा ने औरंगाबाद हादसे में मारे गए लोगों को मुआवजा देने की मांग की

डिजिटल डेस्क, भोपाल। जयस संगठन के प्रमुख और कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर औरंगाबाद में रेल हादसे के शिकार हुए मजदूरों के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवाजा देने की मांग की है। उन्होंने दोनों ही राज्योंं की सरकार से साफ शब्दों में कहा है कि मजदूरों की जान को सरकार इतनी सस्ती न समझें।

अलावा ने कहा कि देश के विनिर्माण क्षेत्र से लेकर प्रत्येक क्षेत्र के विकास की आधार कड़ी ये मजदूर बहुत कम मजदूरी में भी लगातार देश के विकास में अहम योगदान देते हैं। अप्रत्यक्ष रूप से इन मजदूरों के बदौलत ही उद्याेगपतियोंं एवं देश के खजाने की वृद्धि होती है। मजदूरों का इस तरह से मरना बहुत ही मर्माहत करने वाली खबर है। 

औरंगाबाद रेल हादसे की जांच के लिए समिति करें गठित
कांग्रेस विधायक अलावा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित करमाड में मप्र के 16 आदिवासी मजदूरों की ट्रेन से हुई मौत के मामले में जांच समिति का गठन कर दोषियों पर कार्रवाई की जाए। 

रेलवे में नौकरी देने के साथ ही मुआवजा दे सरकार 
कांग्रेस विधायक अलावा ने केंद्र सरकार से मांग की है कि प्रत्येक मृतक मजदूरों के परिवार के एक सदस्य को रेलवे में नौकरी देने की मांगी की है। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मृत मजदूरों के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है।


 

Created On :   16 May 2020 1:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story