केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे आरसीपी सिंह, कहा- पार्टी में एकमात्र नेता नीतीश कुमार

JD(U) plans grand welcome for RCP on his first visit to Patna as minister on Aug 16
केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे आरसीपी सिंह, कहा- पार्टी में एकमात्र नेता नीतीश कुमार
बिहार केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे आरसीपी सिंह, कहा- पार्टी में एकमात्र नेता नीतीश कुमार

डिजिटल डेस्क, पटना। जनता दल (युनाइटेड) के पूर्व अध्यक्ष आर सी पी सिंह केंद्रीय मंत्री बनने के बाद सोमवार को पहली बार बिहार की राजधानी पटना पुहंचे, जहां जदयू के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। सिंह ने जदयू में किसी भी तरह के गुट से इंकार करते हुए कहा कि हम सभी एक हैं। उन्होंने कहा कि जदयू में नीतीश कुमार एकमात्र नेता हैं और हम सभी उनकी मदद करते हैं।

पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद सोमवार को पहली बार पटना पहुंचे हैं। पटना हवाई अड्डे पर उनके समर्थकों की भीड़ पहले से ही मौजूद थी। सिंह के पटना हवाई अड्डा पर आने के बाद उनका जोरदार स्वागत किया गया।

इस दौरान पार्टी में गुटबाजी को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जदयू में सब ठीक है। किसी प्रकार का कोई मतभेद नहीं है। अध्यक्ष ललन सिंह के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ललन बाबू हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और सभी लोग उनका सम्मान करते हैं। ललन बाबू और मुझ में कोई अंतर है क्या?

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं में उत्साह है और उत्साहित हैं, ये सभी अपने क्षेत्र में जाएंगें और पार्टी को बूथस्तर पर मजूबत करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी में एकमात्र नेता नीतीश कुमार हैं और हम सभी उनके सहयोगी हैं और सहयोग करते हैं। सिंह के आगमन को लेकर पटना के चौक-चौराहों पर बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में हालांकि जदयू के नेता उपेंद्र कुशवाहा की तस्वीर नहीं दिखाई दी है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ललन सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद पटना पहुंचने पर जबरदस्त स्वागत किया गया था। माना जा रहा है कि आर सी पी सिंह के पटना पहुंचने पर उनके समर्थकों द्वारा यह शक्ति प्रदर्शन किया गया। गौरतलब है कि आर सी पी सिंह के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में उन्हें अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा था और फिर ललन सिंह को अध्यक्ष चुना गया था।

Created On :   16 Aug 2021 1:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story