comScore

जन्माष्टमी के दिन कृष्ण मंदिर में चोरी, करीब 50 लाख रुपए के गहने और नकदी ले उड़े चोर

September 02nd, 2018 23:26 IST
जन्माष्टमी के दिन कृष्ण मंदिर में चोरी, करीब 50 लाख रुपए के गहने और नकदी ले उड़े चोर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जन्माष्टमी के दिन ही भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में चोरी का मामला सामने आया है। चोरी की वारदात ठाणे के मुख्य बाजार में स्थित मंदिर में हुई। आरोपियों ने मंदिर में रखे आभूषण और नकदी समेत 50 लाख रुपए से ज्यादा की चोरी की है। यही नहीं मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे से जुड़ी मशीन भी तोड़ने की कोशिश की है।

चोरी का खुलासा सब हुआ जब रविवार सुबह मंदिर खोला गया। जिस प्राचीन गोवर्धन कृष्ण मंदिर में चोरी हुई वह 150 साल पुराना मंदिर है। जन्माष्टमी के लिए मंदिर में तैयारियां चल रहीं थीं इसी दौरान चोरी की घटना का खुलासा हुआ। आरोपियों ने दान पेटी में जमा नकदी, पुजारी के करीब नौ लाख रुपए, 35 लाख रुपए से ज्यादा कीमत के सोने-चांदी के गहनों पर हाथ साफ कर दिया।

अनुमान है कि चोरी का वारदात शनिवार रात अंजाम दी गई। ठाणे पुलिस की प्रवक्ता इंस्पेक्टर सुखदा नारकर ने बताया कि मंदिर में चोरी की शिकायत मिलने के बाद ठाणे के नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि आरोपियों ने सीसीटीवी से जुड़ी मशीन से छेड़छाड़ की कोशिश की थी लेकिन वे पूरी तरह कामयाब नहीं हुए।

छानबीन के दौरान पुलिस के हाथ सीसीटीवी के जरिए कुछ तस्वीरें लगीं हैं। हालांकि तस्वीरें ज्यादा साफ नहीं है। फिर भी इसकी मदद से चोरों की तलाश की जा रही है। आरोपियों की पहचान के लिए आसपास स्थित सीसीटीवी कैमरों की भी मदद ली जाएगी।  

कमेंट करें
d8gGB