दैनिक भास्कर हिंदी: झारखंड: सोनिया-राहुल से मिले CM सोरेन, मंत्रिमंडल विस्तार समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

January 18th, 2021

हाईलाइट

  • सोनिया-राहुल से मिले झारखंड सीएम सोरेन
  • मंत्रिमंडल विस्तार समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात में केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन और राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार, निगमों एवं बोर्ड में खाली पड़े पदों पर नियुक्ति के साथ कई मुद्दों पर चर्चा की।

सूत्रों के अनुसार यह मुलाकात दिल्ली स्थित सोनिया गांधी के आवास पर हुई जिसमें झारखंड मामलों के प्रभारी आरपीएन सिंह भी शामिल थे। साथ ही इस सरकार के पिछले एक साल के काम पर भी नज़र डालते हुए चर्चा की गई।

सीएम सोरेने बताया कि कोरोना संक्रमण और महामारी के चलते लॉकडाउन के बाद भी झारखंड में विकास कार्यों की गति में कोई कमी नहीं आई है। मुख्यमंत्री से जेएमएम और कांग्रेस के कुछ विधायकों के बीजेपी से संपर्क और ऑपरेशन कमल के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा -"ऐसी कोई बात नहीं है और इस तरह की चर्चा में कोई सच्चाई नहीं है।"

हेमंत सोरेन ने कहा - "केंद्र सरकार जिस तरह गैर बीजेपी शासित राज्यों के साथ व्यवहार रही है, उसके कारण मामला सुप्रीम कोर्ट में जा पहुंचा है। वैश्विक महामारी के बीच पूरी तरह से देश को उलझा कर रखा दिया गया है, आज देश में कोई भी ऐसा नहीं होगा, जो शांति से जीवन व्यतीत कर रहा होगा।"

दरअसल, सोरेन मंत्रिमंडल में फिलहाल कुल 10 सदस्य हैं। आपको बता दें कि झारखंड के मंत्रिमंडल में अभी भी दो पद खाली हैं। जिसमें से एक पद तो शुरुआत से ही खाली था और एक पिछले साल हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद खाली हो गया। 
 

खबरें और भी हैं...