दैनिक भास्कर हिंदी: झारखंड मॉब लिन्चिंग केस: BJP सांसद का ऐलान-मैं उठाऊंगा आरोप‍ियों का कानूनी खर्च

June 15th, 2018

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के गोड्डा में मारे गए दो मुस्लिम युवकों के मामले में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने चौंकाने वाला ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि वह आरोपियों का कानूनी खर्च उठाएंगे। डॉ. निशिकांत दुबे गोड्डा से लोकसभा सांसद हैं। उनका कहना है कि जिन चार लोगों को इस मामले में फंसाया गया है, वो चारों बेगुनाह हैं। उन दोनों युवकों को पूरे गांव के लोगों ने मारा था, लेकिन इन चारों को सिर्फ इसलिए फंसाया गया है क्योंकि इनके मवेशी चोरी हुए थे।

अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिशें जारी

आरोपियों को कानूनी खर्च देने के ऐलान पर सांसद ने कहा है कि यह उनका निजी फैसला है। बता दें कि बुधवार सुबह गोड्डा जिले के देवकांड थाना इलाके में भैंस चोरी के आरोप में भीड़ ने दो लोगों को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया था। मृतकों की पहचान पोड़ैयाहाट के तालझारी गांव निवासी मुर्तजा अंसारी और सिराबुद्दीन अंसारी के रूप में की गई।

पुलिस कप्तान राजीव कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने आवेश में आकर पीट-पीट कर दोनों की हत्या कर दी। इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बाकी लोगों की भी पहचान कर गिरफ्तारी की कोशिश जारी है। हाल ही के दिनों में देखने में आया है कि मॉब लिंचिंग की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है। जिसमें कभी बच्चा चोरी, कभी मवेशी तस्करी और कभी मवेशी चोरी के नाम पर लोगों को पीट-पीट कर मार डाला गया।