झारखंड : बालू माफिया ने गुमला में एसडीपीओ को कुचलने का किया प्रयास

Jharkhand: Sand mafia tries to crush SDPO in Gumla
झारखंड : बालू माफिया ने गुमला में एसडीपीओ को कुचलने का किया प्रयास
माफिया का दुस्साहस झारखंड : बालू माफिया ने गुमला में एसडीपीओ को कुचलने का किया प्रयास

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड में बालू माफिया का दुस्साहस काफी बढ़ गया है। ताजा मामला राज्य के गुमला जिले का है। यहां सिसई थाना क्षेत्र में अवैध रूप से बालू लेकर जा रहे एक हाईवा ने बीती रात एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल को कुचलने की कोशिश की। हाईवा ने उनकी गाड़ी में टक्कर मार दी। इससे एसडीपीओ और अन्य पुलिसकर्मियों को चोट आई और गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद हाईवा चालक भागने में सफल रहा।

पुलिस ने हाईवा को जब्त कर लिया है। इस हाईवा को एक कार से स्कॉट किया जा रहा था। पुलिस ने कार पर सवार वसीम मीर को गिरफ्तार कर लिया है। कार भी जब्त कर ली गई है। इस बाबत एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल और डिस्ट्रिक्ट माइन्स ऑफिसर रामनाथ राय ने सिसई थाने में अवैध बालू कारोबार से जुड़े 17 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें बताया गया है कि वे लोग पूरी टीम के साथ मुर्गू नामक जगह पर अवैध बालू लदे वाहनों को रोक रहे थे, तब एक हाईवा के चालक ने उनकी हत्या की नीयत से उनकी गाड़ी में टक्कर मार दी। पीछे से आ रही एक कार इन्हें स्कॉट कर रही थी। उसे रोका गया तो इसपर सवार लोग भागने लगे। इनमें से एक को पकड़ा गया है। बीते डेढ़ महीने के दौरान ऐसी कम से कम तीन घटनाएं सामने आई हैं।

12 नवंबर को गढ़वा जिले के बिशुनपुरा में बालू माफिया ने वाहनों की चेकिंग करने के दौरान एसडीओ आलोक कुमार और सर्किल ऑफिसर (सीओ) निधि रजवार को कुचलने का प्रयास किया। इस घटना के लेकर सीओ निधि रजवार ने जो एफआईआर दर्ज कराई है, उसमें कहा गया है कि बालू लदे एक वाहन ने दोनों पर गाड़ी चढाने की कोशिश की। बाद में आरोपी ट्रक चालक को नगर उंटारी थाना अंतर्गत नगर उंटारी एचपी पेट्रोल पंप के पास पकड़ा गया। इसके ड्राइवर अशोक साह को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

12 दिसंबर को देवघर जिले के मधुपुर अनुमंडल अंतर्गत बुढ़ई थाना क्षेत्र में अवैध बालू तस्करी करने वालों ने थाना प्रभारी हीरालाल तुबिद और थाने के अन्य पुलिसकर्मियों से मारपीट की। पुलिस की टीम ने जगदीशपुर रेल फाटक और सुगापहारी रेल फाटक के पास अवैध रूप से जा रहे बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया तो तस्करों ने अपने कई लोगों को बुला लिया और उनके साथ मारपीट की। बाद में पुलिस ने दो आरोपियों सचिन यादव और महबूब खान को गिरफ्तार किया। इसके पहले मई महीने में देवघर जिले के कुंडा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार के साथ भी बालू तस्करों ने मारपीट की थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Dec 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story