दैनिक भास्कर हिंदी: VIDEO : अतिक्रमण हटाते-हटाते ढह गई इमारत, क्रेन का ड्राइवर हुआ घायल 

June 24th, 2018

डिजिटल डेस्क, दुमका। झारखंड के दुमका में अतिक्रमण हटाने के लिए एक अभियान चलाा जा रहा है। जिसके तहत हंसडीह में गांधी चौक पर अतिक्रमण हटाने गई पोकलेन एक बड़े हादसे का शिकार हो गई। दरअसल एक इमारत के नीचे खड़ी पोकलेन मशीन पास की ही दुकान से अतिक्रमण हटा रही थी। इस दौरान एक इमारत का तीसरा माला ढह गया और पोकलेन के भपर गिर गया। इस हादसे में मशीन का ड्राइवर बुरी तरह से घायल हो गया।

 

 


घटना का वीडियो आया सामने 

इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि पोकलेन क्रेन से इमारत के हिस्से को तोड़ने की कोशिश की जा रही है और तभी पूरी बिल्डिंग क्रेन के ऊपर ही गिर गई। जिसके मलबे में क्रेन सहित ड्राइवर फंस गया। इस घटना में क्रेन के ड्राइवर का दाहिना पैर शरीर से अलग हो गया और बायां पैर भी टूट गया। जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कड़ी मशक्कत के बाद चालक को निकाला 

घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से प्रशासन ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मलबे से चालक को निकाला। उसका पैर इस कदर मलबे में फंस गया था कि कटर मशीन मंगा कर पोकलेन के चेचिस को काट कर निकालना पड़ा। घायल चालक को इलाज के लिए देवघर रेफर कर दिया गया है।