दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

April 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। घटना शोपियां के हादीपोरा की है। यहां सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। लगातार चले ऑपरेशन के बाद दो और आतंकी मारे गए हैं। वहीं पुलिस ने तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। मारे गए आतंकियों में एक 14 साल का नाबालिग भी था।

एक पुलिस अधिकारी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि, दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के हादीपुरा में आतंकवादियों की मौजदूगी की गुप्त जानकारी मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

शोपियां के हादीपोरा में जिन 3 आतंकवादियों को मार गिराया गया है, उनके पास 1 एके राइफल और 1 पिस्तौल बरामद की गई है। वहीं संयुक्त अभियान अभी जारी है।

पुलिस ने कहा कि नए भर्ती हुए एक आतंकवादी को आत्मसमर्पण कराने के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों ने काफी कोशिशें कीं। उसके माता-पिता ने भी अपील की, लेकिन बाकी आतंकवादियों ने उसे आत्मसमर्पण नहीं करने दिया।

इससे पहले शनिवार शाम को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां जिलों में एक के बाद एक 2 मुठभेड़ शुरू हुईं। इनमें पहली मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हादीपोरा इलाके में शुरू हुई जबकि दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के सेमथान बिजबेहारा इलाके में शुरू हुई।