दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर मेडिकल में डीन पद के दावेदार जमा रहे जुगाड़

February 4th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय व अस्पताल के डीन डॉ. सजल मित्रा ने हाल ही में दूसरी बार स्वेच्छानिवृत्ति का आवेदन दिया है। इसके बाद डीन पद की नियुक्ति के लिए हलचलें बढ़ गई हैं। डीन पद के दावेदारों में होड़ मची है।  खींचातानी चल रही है। सभी अपने-अपने स्तर पर राजनीतिक ताकतों की सहायता भी ले रहे हैं। डीन मित्रा ने पहले भी आवेदन दिया था, तब वापस ले लिया था। इस बार यह स्पष्ट हो चुका है कि डीन मित्रा फिर से कॉलेज नहीं आएंगे। नए डीन के लिए वरिष्ठता को प्राथमिकता देने की जानकारी मिल रही है। खास बात यह है कि वरिष्ठ केवल नागपुर के ही होंगे, यह जरूरी नहीं है। 

फिलहाल प्रभारी डीन के अधिकार सीमित
बुधवार को चिकित्सा शिक्षा व अनुसंधान विभाग ने मेडिकल के प्रभारी डीन को आर्थिक मामलों पर हस्ताक्षर करने का अधिकार ले लिया है। किसी भी तरह की खरीदी या आर्थिक व्यवहार मेडिकल के डीन डॉ. सजल मित्रा के हस्ताक्षर से ही होंगे। डॉ. मित्रा छुट्टी पर चल रहे हैं। प्रभारी डीन केवल प्रशासकीय अधिकारों में सीमित हो गए हैं। 

यह भी है चर्चा  
नए डीन की नियुक्ति के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग इंदिरा गांधी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय व अस्पताल में भी बदलाव कर सकता है। पिछले 2-3 दिन से चर्चा यह भी है कि मेयो के डीन को डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अस्पताल का निदेशक बनाया जा सकता है। हालांकि कागजी और अधिकृत रूप से अब तक कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है।