टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने कैलाश खेर का गीत लॉन्च

Kailash Khers song launched to promote vaccination campaign
टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने कैलाश खेर का गीत लॉन्च
पहल टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने कैलाश खेर का गीत लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  देश भर में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया और पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर द्वारा गाया एक ऑडियाे-विजुअल गीत लॉन्च किया। लॉन्च कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से हुआ।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने कहा कि देश में 97 करोड़ से अधिक टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार और लोगों ने स्वदेशी वैक्सीन विकसित करने में हमारे वैज्ञानिकों, शोधकर्त्ताओं और चिकित्सा बिरादरी में विश्वास दिखाया और फिर सभी के प्रयासों के चलते हम देश के कोने-कोने में टीकों का वितरण करने और इतनी कम अवधि में इतनी बड़ी संख्या में टीकाकरण करने का कठिन कार्य करने में सक्षम हुए। हरदीप पुरी ने कहा कि भारत अगले सप्ताह 100 करोड़ टीकों का लक्ष्य हासिल करने जा रहा है। उन्होने कहा कि मार्च 2020 में देश में लॉकडाउन लगा था और भारत पीपीई किट, वेंटिलेटर और अन्य जरूरी चिकित्सा आपूर्ति के लिए आयात पर निर्भर था। लेकिन थोड़ समय के भीतर हम इन सभी चीजों का घरेलू स्तर पर निर्माण करने में सक्षम हुए और अब हम हर चुनौती का सामना करने के लिए बेहतर रूप से तैयार हैं।

प्रेरक गीतों से जागरूकता पैदा की जा सकती है : खेर
इस मौके पर कैलाश खेर ने कहा कि संगीत न केवल मनोरंजन का साधन है, बल्कि इसमें दूसरों को प्रेरित करने के गुण भी हैं। उन्होने कहा कि प्रेरक गीतों के माध्यम से नैतिक समर्थन और जागरूकता पैदा की जा सकती है। उन्होने विश्वास व्यक्त किया कि यह गीत मिथकों को दूर करने और टीके की स्वीकार्यता का बढ़ावा देने में एक लंबा सफर तय करेगा।

 

Created On :   16 Oct 2021 3:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story