महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज गिरफ्तार

Kalicharan Maharaj arrested for making objectionable remarks on Mahatma Gandhi
महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज गिरफ्तार
रायपुर पुलिस ने खजुराहो के होटल में दी दबिश महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया। रायपुर पुलिस ने खजुराहो के एक होटल से गिरफ्तार किए जाने का बयान दिया है वहीं खजुराहो से करीब 25 किमी गढ़ा बागेश्वर धाम के पास एक टैक्सी चालक के परिजनों ने उसके घर में संचालित स्टे होम से कालीचरण महाराज को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है। स्थानीय पुलिस को बगैर सूचना दिए रायपुर पुलिस द्वारा की गई  कार्रवाई पर गृहमंत्री ने तीखी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने मप्र के डीजीपी को छत्तीसगढ़ के डीजीपी से बात करने के निर्देश दिए हैं।

धर्मसंसद में आपत्तिजनक टिप्पणी
बता दें कि रायपुर में आयोजित धर्म संसद के दौरान कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।  उनकी टिप्पणी से बवाल मचने के बाद जिले के बमीठा थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव से गिरफ्तार किए गए। कालीचरण महाराज द्वारा महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने से रायपुर में दो मामले दर्ज हैं। इस पर रायपुर पुलिस कालीचरण महाराज की मोबाइल लोकेशन के आधार पर खोजते हुए गुरुवार की देर रात खजुराहो पहुंची। कालीचरण महाराज खजुराहो रेलवे स्टेशन के निकट पल्लवी होटल में रुके हुए थे। वे यहां से गढ़ा गांव निवासी आटो चालक विनीत शिवहरे की आटो में सवार होकर गढ़ा गांव पहुंचे। वे यहां  बागेश्वर धाम महंत से मुलाकात करना चाहते थे। इसके पहले रात करीब 3.00 बजे रायपुर पुलिस ने विनीत शिवहरे के निजी स्टे होम से कालीचरण महाराज और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया । विनीत शिवहरे के पुत्र ने बताया कि कालीचरण महाराज रात में ही चार लोगों के साथ गढ़ा आए हुए थे। वे बागेश्वर धाम के महंत धीरेन्द्र कृष्ण गर्ग से मुलाकात करना चाहते थे लेकिन उनकी रात में मुलाकात नहीं हो पाई। रायपुर के एडिशनल एसपी एके माहेश्वरी के अनुसार कालीचरण महाराज को गुरुवार की शाम कोर्ट में पेश किया जाएगा।

गृहमंत्री ने जताई नाराजगी  
रायपुर पुलिस द्वारा कालीचरण महाराज गिरफ्तारी के संबंध में बमीठा थाना प्रभारी सहित छतरपुर एसपी या अन्य किसी भी पुलिस अधिकारी को सूचित नहीं किया। रायपुर पुलिस की इस टीम ने इंटरस्टेट पुलिसिंग एक्ट का उल्लंघन करते हुए मप्र पुलिस को बगैर सूचित किए ही कालीचरण महाराज को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी जब गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को लगी तो उन्होंने इस कार्रवाई पर तीखी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि रायपुर पुलिस ने कानून का उल्लंघन किया है। उन्होंने प्रदेश के डीजीपी को निर्देशित किया कि वे इस संबंध में छत्तीसगढ़ डीजीपी से बात कर अपना विरोध दर्ज कराएं।

Created On :   30 Dec 2021 10:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story