कमलनाथ बोले- इवेन्ट और शो बाजी की पॉलिटिक्स कर रहे शिवराज

Kamal Nath said – Shivraj doing politics of event and show Baazi
कमलनाथ बोले- इवेन्ट और शो बाजी की पॉलिटिक्स कर रहे शिवराज
छिंदवाड़ा कमलनाथ बोले- इवेन्ट और शो बाजी की पॉलिटिक्स कर रहे शिवराज


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि आज प्रदेश में इवेंट और शो बाजी की पॉलिटिक्स हो रही है। शिवराज सिंह चौहान इवेंट मैनेजमेंट की राजनीति करते हैं, कलाकारी में तो वे पहले से ही माहिर हैं। जनता को गुमराह करने के लिए वे नए नए तरीके इजाद करते रहते हैं, यह कोई नई बात नहीं है, क्योंकि यह सबकुछ तो उनकी आदत में शुमार है। श्री नाथ ने कहा कि उज्जैन महाकाल कॉरिडोर निर्माण की योजना मेरे द्वारा बनाई गई थी और उसे लागू भी मेरे द्वारा ही किया गया था लेकिन भाजपा तो झूठी वाहवाही लूटने में आगे हैं, जो काम वे नहीं करते उसे भी अपनी उपलब्धि बताकर जनता को भ्रमित करने से नहीं चूकते हैं। शुक्रवार को तीन दिनी प्रवास पर छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ ने इमलीखेड़ा हवाई पट्टी पर मीडिया से चर्चा में यह बात कही।

श्री नाथ कहा कि महाकाल मंदिर कॉरिडोर के निर्माण की योजना, कॉरिडोर का नक्शा और बजट भी उन्होंने स्वीकृत कराया है। मंदिर परिसर में पहुंचकर मैंने मुख्यमंत्रित्व कार्यकाल में कॉरिडोर के निर्माण को मूर्त रूप दिया। कॉरिडोर निर्माण को लेकर बनाई गई योजना व स्वीकृत बजट से संबंधित कार्रवाई दस्तावेजों में है, इसका पूरा रिकॉर्ड भी मौजूद है चाहे तो स्वयं शिवराज सिंह चौहान उसे उठाकर देख लें कि उन्होंने महाकाल कॉरिडोर पर कितना झूठ बोला है। श्री नाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान की तो आदत में शामिल हो चुका है, किन्तु अब उनकी कलाकारी और धोखेबाजी की राजनीति नहीं चलने वाली है, क्योंकि प्रदेश की जनता अच्छी तरह समझ चुकी है कि भाजपा चुनाव के पहले जनता को गुमराह करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाती है और उनके झूठ का जवाब जनता वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा के चुनाव में देगी।

निवेश इवेंट से नहीं बल्कि कारगर योजनाओं से आएगा:

कमलनाथ ने आरोप लगाया कि विगत 18 वर्षों से प्रदेश में भाजपा की सरकार इवेंट में ही चल रही है। जमीनी स्तर पर उनकी एक भी ऐसी योजना नहीं है जिससे कि युवाओं के हाथों को रोजगार मिल सके या फिर किसान की उपज को सही दाम मिले, इसके लिए कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। आज भी वे किसानों की आय को भाषणों में ही दोगुना कर रहे हैं, जबकि प्रदेश का किसान अतिवृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा पाने के लिए भटक रहे हैं। प्रदेश को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की जगह शिवराज सिंह चौहान ने कर्ज के बोझ में दबा दिया है। प्रदेश में निवेश खाली इवेंट करने से नहीं बल्कि अच्छी और कारगर योजनाओं को बनाने व उन्हें लागू करने से आता है।

Created On :   15 Oct 2022 8:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story