दैनिक भास्कर हिंदी: सीएम कमलनाथ के स्वागत के लिए तैयार छिंदवाड़ा, दुल्हन की तरह सजा शहर

December 30th, 2018

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार आ रहे कमलनाथ के स्वागत के लिए छिंदवाड़ा तैयार है। जहां पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है, तो वहीं सुरक्षा के भी कड़े इंतेजाम किए गए हैं। सूत्रों की मानें तो यहां एक सभा के दौरान सीएम कई कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा कर लोगों को नए साल का तोहफा भी दे सकते हैं।

कई निर्माण कार्यों का भूमि पूजन
30 दिसंबर को छिंदवाड़ा आ रहे कमलनाथ का शहर में भव्य स्वागत की तैयारियां की गई हैं। सीएम उद्यानिक कॉलेज का भूमिपूजन करेंगे। इसके साथ वे एग्रीकल्चर कॉलेज की घोषणा कर सकते हैं। सीएम यहां कुल 22 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। वहीं पीआईयू, पीडब्ल्यूडी, पीएचई और पुलिस विभाग के 14 कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा जिले की मांग के अनुरूप कमिश्नरी और यूनिवर्सिटी सहित अन्य घोषणाओं की भी उम्मीदें जताई जा रही हैं।

जगह-जगह स्वागत की तैयारी
इमलीखेड़ा हवाई पट्टी से लेकर पोलाग्राउंड तक सड़क के दोनों छोर स्वागत के होर्डिंग-बैनर से पाट दिए गए हैं। सातों विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस मुख्य संगठन व प्रकोष्ठ और अनुषांगिक संगठन करीब 55 स्थानों पर प्रदेश के मुखिया का स्वागत करेंगे। इसके अलावा डेढ़ दर्जन सामाजिक संगठन, 40 से Óयादा कर्मचारी संगठन सहित दर्जनों निजी प्रतिष्ठानों ने अपने स्वागत के लिए अपने पंडाल सजा रखे हैं।

महाकौशल के मंत्री और विधायक भी जुटेंगे
सीएम कमलनाथ के आगमन पर महाकौशल समेत आसपास अन्य जिलों के विधायक व मंत्री भी &0 दिसंबर को छिंदवाड़ा पहुंच सकते हैं। सीएम कमलनाथ के साथ नकुलनाथ व अन्य पांच मेहमानों के आने की खबर है। मंत्रियों में पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे के आगमन की पुष्टि हुई है। अन्य मंत्रियों के आगमन को लेकर अभी सिर्फ उम्मीदें जताई जा रही हैं।

सभा को करेंगे संबोधित
मुख्यमंत्री कमलनाथ के स्वागत और पोलाग्राउंड में होने वाली सभा में जिले के सातों विधानसभा क्षेत्र से 50 हजार से ज्यादा लोगों के पहुंचने की उम्मीदें हैं। कांग्रेस विधायक समेत कांग्रेस संगठन ने इसके लिए पिछले करीब एक सप्ताह से तैयारियां कर रखी हैं। जिला प्रशासन पूरे दिन तैयारियों में जुटा रहा।