comScore

फिर से शुरू होगी कानपुर में एयर सर्विसेस, सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

July 04th, 2018 14:10 IST

हाईलाइट

  • सीएम योगी ने कानपुर से दिल्ली तक उड़ान भरने के लिए स्पाइसजेट के विमान को हरी झंडी दी।
  • पहली यात्रा के लिए सभी यात्रियों का स्वागत किया गया
  • इस सेवा का शुभारंभ उड़ान स्कीम के तहत किया गया है।

डिजिटल डेस्क, कानपुर। मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुरवासियों को एक नई सौगात दी। सीएम योगी ने कानपुर से दिल्ली तक उड़ान भरने के लिए स्पाइसजेट के विमान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस मौके पर पहली यात्रा के लिए सभी यात्रियों का स्वागत किया गया और उन्हें बधाई दी गई। इस सेवा का शुभारंभ उड़ान स्कीम के तहत किया गया है। इस अवसर पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु, सीएम योगी आदित्यनाथ, सांसद मुरली मनोहर जोशी, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, सूबे के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, उद्योग राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, भाजपा के विधायकों समेत कई अतिथि मौजूद रहे।


सीएम ने की शहरवासियों को बधाई 

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहरवासियों को बधाई दी। अपने संबोधन में योगी ने कहा कि उड़ान योजना के अंतर्गत दोबारा कानपुर इससे जुड़ा है, जिसने कानपुर को पहचान दी है। आवागमन के लिए एयर कनेक्टिविटी बहुत अच्छा माध्यम है। हर व्यक्ति ने इच्छा व्यक्त की है कि कानपुर को दिल्ली के अलावा बैंगलोर, मुंबई व देश के अन्य महत्वपूर्ण शहरों से जोड़ा जाए, जिसके लिए काम किया जा रहा है। आप सब के प्रयास से कानपुर हवाई यात्रा से जुड़ा।

सुरेश प्रभु ने भी किया संबोधित 

इस मौके पर मंच पर मौजूद केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने भी सभी को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज का दिन कानपुर के लिए बहुत ही खुशी का दिन है। कानपुर में विकास की बड़ी क्षमता है। हवाई सेवा नहीं होने के कारण यहां के व्यापारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। व्यापारी काफी समय से इस घड़ी की राह देख रहे थे, जो आज पूरी हुई। कानपुर में हवाई सेवा के लिए विश्वास दिलाता हूं कि यहां अब सेवा पूरी तरह से सही रहेगी।

बता दें कि 1 साल बाद यहां एयर सर्विसेज की शुरुआत एक बार फिर से हुई है। जिससे शहरवासियों को और व्यापारियों को बड़ी राहत मिलेगी। 

कमेंट करें
h5rpW