कर्नाटक: कुत्ते के काटने से 5 साल के बच्चे की मौत, डॉक्टर की बड़ी लापरवाही आई सामने

Karnataka: 5-year-old child dies due to dog bite, doctors gross negligence comes to the fore
कर्नाटक: कुत्ते के काटने से 5 साल के बच्चे की मौत, डॉक्टर की बड़ी लापरवाही आई सामने
कर्नाटक कर्नाटक: कुत्ते के काटने से 5 साल के बच्चे की मौत, डॉक्टर की बड़ी लापरवाही आई सामने

डिजिटल डेस्क, चिक्काबल्लापुर। कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर जिले में कुत्ते के काटने पर समय पर डॉक्टरों द्वारा रेबीज का टीका नहीं लगाने के चलते एक पांच वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। फिरोज और फमिदा का बेटा समीर बाशा कोरातालादिन्ने गांव का रहना वाला था। जैसे ही यह खबर फैली, लड़के के माता-पिता समेत लोगों ने होसुरु के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने सवाल उठाए कि कुत्ते के काटने के इलाज के दौरान बच्चे को रेबीज का टीका क्यों नहीं लगाया गया।

30 अक्टूबर को घर के बाहर खेल रहे बच्चे को कुत्ते ने काट लिया। जिसके बाद उसके माता-पिता उसे पास के होसुर सरकारी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे एक इंजेक्शन लगाया और वापस भेज दिया। लेकिन, जब बच्चा ठीक नहीं हुआ, तो वे उसे गौरीबदनूर शहर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। उसकी हालत गंभीर होने के कारण उसे बेंगलुरु के इंदिरा गांधी बाल स्वास्थ्य संस्थान में रेफर कर दिया गया। बच्चे ने इंदिरा गांधी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बल्ड टेस्ट से पता चला था कि कुत्ते के काटने के जहर से उसका मस्तिष्क पर बुरा प्रभाव पड़ा था।

जब माता-पिता अपने बच्चे के मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए होसुर सरकारी अस्पताल आए, तो उन्हें पता चला कि डॉक्टर ने इलाज के दौरान उनके बच्चे को रेबीज का टीका लगाने के बारे में नहीं बताया था। पूछने पर चिकित्सक व स्टाफ ने गोलमोल जवाब दिया। इस संबंध में माता-पिता, रिश्तेदारों और लोगों ने धरना दिया और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Nov 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story