कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए दिल्ली जाएंगे कर्नाटक के सीएम बोम्मई

Karnataka CM Bommai to visit Delhi to discuss cabinet expansion
कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए दिल्ली जाएंगे कर्नाटक के सीएम बोम्मई
कर्नाटक कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए दिल्ली जाएंगे कर्नाटक के सीएम बोम्मई
हाईलाइट
  • कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए दिल्ली जाएंगे कर्नाटक के सीएम बोम्मई

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। तीन स्थानीय निकाय चुनावों के नतीजों से उत्साहित कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर नई दिल्ली जाएंगे और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करेंगे। बोम्मई दोपहर 2.10 बजे नई दिल्ली पहुंचेंगे और बुधवार रात बेंगलुरु लौटेंगे। हालांकि उनकी आधिकारिक विज्ञप्ति में प्राथमिक एजेंडा के रूप में केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक का अस्थायी रूप से उल्लेख किया गया था, पार्टी सूत्रों ने पुष्टि की कि बोम्मई शीर्ष अधिकारियों के साथ कैबिनेट विस्तार पर चर्चा करने जा रहे हैं।

बोम्मई अपनी पिछली नई दिल्ली यात्रा के दौरान नड्डा से नहीं मिल पाए थे, जबकि इस बार पार्टी सूत्रों ने पुष्टि की कि इस बार मिलना तय है। बोम्मई कैबिनेट को चार खाली बर्थ तक बढ़ाने और निगमों और बोडरें की नियुक्ति के लिए सहमति लेने पर भी चर्चा करने जा रहे हैं। पार्टी सूत्रों ने व्याख्या की कि पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र भी कैबिनेट बैठक में होंगे। पार्टी इस बात से चिंतित है कि, अगर विजयेंद्र को कैबिनेट बर्थ दिया जाता है, तो इससे पार्टी के भीतर एक शक्ति केंद्र का निर्माण हो सकता है, क्योंकि येदियुरप्पा के सभी वफादार उनके पीछे रैली करते हैं।

पार्टी सूत्रों ने यह भी कहा, बोम्मई राज्य में पार्टी संगठन और पार्टी को मजबूत करने के लिए भविष्य की रणनीतियों पर चर्चा करेंगे। पार्टी सूत्रों ने आगे कहा, बोम्मई अब तक पार्टी नेताओं, आरएसएस और पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा को खुश रखने की कोशिश करते हैं।आलाकमान बोम्मई के प्रशासन से खुश है, यहां तक कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह के उनके नेतृत्व में अगला विधानसभा चुनाव लड़ने के बयान से राज्य भाजपा के वरिष्ठ पार्टी नेताओं को निराशा हुई, ऐसा लगता है कि बोम्मई ने स्थिति को प्रबंधित किया है। मंत्री गोविंद करजोल, भैरथी बसवराज और एस.टी. सोमशेखर ने खुले तौर पर अमित शाह के बयान का समर्थन किया है और दावा किया है कि उन्होंने एक उचित बयान दिया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 Sep 2021 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story