कर्जमाफी पर भ्रम न पालें किसान, यह जरूर होगी और जल्द होगी : कर्नाटक सीएम

Karnataka CM Kumaraswamy statement on farmers loan waiver issue
कर्जमाफी पर भ्रम न पालें किसान, यह जरूर होगी और जल्द होगी : कर्नाटक सीएम
कर्जमाफी पर भ्रम न पालें किसान, यह जरूर होगी और जल्द होगी : कर्नाटक सीएम

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। किसानों की कर्जमाफी का वादा कर सत्ता में आई कुमारस्वामी सरकार ने अब तक कर्जमाफी का ऐलान नहीं किया है। विपक्षी दल बीजेपी इस बात को लेकर कुमारस्वामी सरकार पर लगातार निशाने भी साध रहा है। बीजेपी द्वारा कहा जा रहा है कि कुमारस्वामी को सत्ता मिल गई है, अब उन्हें राज्य के किसानों से कोई मतलब नहीं है। इधर कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनने के दो हफ्तों बाद भी कर्जमाफी का ऐलान न होने से राज्य के किसानों को भी यह लगने लगा है कि शायद ही अब कर्जमाफी का ऐलान हो। इन सब के बीच कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी ने कहा है कि किसानों की कर्जमाफी को लेकर किसी भी तरह की भ्रम की स्थिति नहीं होनी चाहिए। यह जरूर होगी और जल्द होगी।

किसानों की कर्जमाफी के संबंध में कुमारस्वामी ने ट्वीट किया, "प्रिय किसान भाईयों, कर्जमाफी को लेकर आपको कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। मैं इसके लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हूं। मैं बस इसे सही तरह से राज्य में लागू कराना चाहता हूं, ताकि ज्यादा से ज्यादा किसानों को फायदा पहुंचाया जा सके। इसके मॉडल पर काम किया जा रहा है और जल्द ही इसका ऐलान किया जाएगा।"
 


इससे पहले कुमारस्वामी ने 30 मई को किसान हित में यह फैसला न ले पाने पर अपनी मजबूरी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि राज्य में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार है। इसलिए बिना कांग्रेस की सहमति के वे किसानों की कर्जमाफी का ऐलान नहीं कर सकते।

किसान नेताओं के साथ बैठक के बाद कुमारस्वामी ने कहा था, "राज्य में जनता दल (सेक्यूलर) की सरकार लोगों के आशीर्वाद से नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कृपा से बनी है। मैं यह फैसला (किसानों की कर्जमाफी) तभी ले सकता हूं, जब वे इसे मंजूरी दें। मैं कांग्रेस पार्टी को इस मुद्दे पर मनाने की कोशिश करूंगा।"
 

 

गौरतलब है कि कर्नाटक में किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा गहराता जा रहा है। अगर इस महीने के अंत तक यहां कर्जमाफी का ऐलान नहीं होता है, तो यहां बीजेपी के नेतृत्व में किसान संगठन बड़ा आंदोलन शुरू कर सकते हैं।

Created On :   15 Jun 2018 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story