ओमिक्रॉन से रिकवरी के बाद कर्नाटक के शख्स ने शेयर किया अपना अनुभव, वीडियो वायरल

Karnataka man shares his experience after recovery from Omicron, video goes viral
ओमिक्रॉन से रिकवरी के बाद कर्नाटक के शख्स ने शेयर किया अपना अनुभव, वीडियो वायरल
कोविड-19 ओमिक्रॉन से रिकवरी के बाद कर्नाटक के शख्स ने शेयर किया अपना अनुभव, वीडियो वायरल

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। ओमिक्रॉन वैरिएंट से पहले ठीक हुए 34 वर्षीय व्यक्ति ने अपने अनुभवों को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है, जो वायरल हो गया है। इस वीडियो में वह कहते है कि मैं पहले डेल्टा वायरस से संक्रमित था और अब मैं ओमिक्रॉन वैरिएंट से प्रभावित होने के अनुभव को साझा कर रहा हूं। वह वीडियों में बताते है कि मैं दूसरी लहर के दौरान कोरोनवायरस से संक्रमित था। मैंने कोविड टीकाकरण की दोनों खुराक भी ले ली थी। इसके बावजूद, मुझे ओमिक्रॉन वैरिएंट के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। हालांकि, जब मैं ओमिक्रॉन वैरिएंट की तुलना में डेल्टा वायरस से प्रभावित हुआ तो मुझे बहुत अधिक नुकसान हुआ था।

व्यक्ति को मंगलवार को बेंगलुरु के एक नामित अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने आगे बताया कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान, मैंने अप्रैल में कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। मुझे घर पर आइसोलेट कर दिया गया था, जिसके बाद मैं ठीक हो गया। एक विदेशी दौरे के बाद, मैंने ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित हो गया। पहली बार गले में खुजली, खांसी और थकान के लक्षण अधिक गंभीर थे, लेकिन इस बार अतिरिक्त उपचार की कोई आवश्यकता नहीं थी।

उपचार का विवरण साझा करते हुए, उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट के लिए कोई अलग उपचार नहीं है। विटामिन-सी की गोलियां और एंटीबायोटिक्स दिए गए थे। चूंकि कोई थकान नहीं थी और लक्षण बहुत हल्के थे, इसलिए मैंने एक सप्ताह तक अस्पताल के वार्ड से ही काम किया। मैं नवंबर के अंतिम सप्ताह में दक्षिण अफ्रीका गया था। मैंने बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईएएल) में आरटी-पीसीआर परीक्षणों में नकारात्मक परीक्षण किया था।

लेकिन, मेरे अलगाव के तीसरे दिन मेरे गले में खुजली और खांसी के लक्षण विकसित हुए। मैंने एक निजी लैब में फिर से आरटी-पीसीआर परीक्षण करवाया, परिणामों में कोविड -19 वायरस की पुष्टि हुई। बाद में, नमूने नागरिक एजेंसी द्वारा जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए, जिसमें एक ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया। उनका कहना है कि चूंकि उनके पास जानकारी उपलब्ध थी, इसलिए वे घबराए नहीं। प्रोटोकॉल के तहत उन्हें नामित अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में, उन्होंने आरटी-पीसीआर परीक्षणों में दो बार नकारात्मक परीक्षण किया। रक्त परीक्षण और एक्स-रे के माध्यम से स्वस्थ होने की पुष्टि के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

(आईएएनएस)

Created On :   16 Dec 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story